Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, जाजपुर के चंडीखोल में जनसभा को कर सकते हैं संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में ओडिशा का दौरा करेंगे। ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने इसकी जानकारी दी है। उनका कार्यक्रम जाजपुर जिले के चंडीखोल में होना है। प्रधानमंत्री ने पिछली बार तीन फरवरी को ओडिशा का दौरा किया था। उस दौरान पीएम ने नवीन सरकार पर सीधे हमला नहीं बोला था लेकिन इस बार ऐसा करने की संभावना जताई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
मार्च पहले सप्ताह में ओडिशा दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में ओडिशा का दौरा करेंगे। ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने प्रधानमंत्री के ओडिशा दौरे की जानकारी दी है। सामल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने हमें बताया है कि मार्च के पहले सप्ताह में ओडिशा में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होगा।

जाजपुर में होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जाजपुर जिले के चंडीखोल में होना है। हालांकि सामल ने कहा कि प्रधानमंत्री का अंतिम यात्रा कार्यक्रम प्राप्त होने के बाद मैं आपको कार्यक्रम की तारीख के बारे में सूचित करूंगा।

प्रधानमंत्री ने पिछली बार तीन फरवरी को ओडिशा का दौरा किया था।

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। प्रधानमंत्री ने आईआईएम,संबलपुर के स्थायी परिसर का उद्घाटन भी किया और रेमेड ग्राउंड में 'गारंटी समावेश' को संबोधित किया था।

बीजद सरकार पर साध सकते हैं निशाना

उस समय प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर नवीन सरकार पर कड़ा हमला तो नहीं बोला था। प्रधानमंत्री के फोकस में केन्द्र सरकार की योजनाएं थी।

उन्होंने बताया था कि किस प्रकार से केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार चल रही थी तब ओडिशा की उपेक्षा की जा रही थी, मगर मोदी सरकार आते ही ओडिशा के विकास को प्राथमिकता दी जा रही है।

अब जबकि चुनाव नजदीक आ गए हैं तो माना जा रहा है कि इस बार प्रधानमंत्री के टारगेट में यूपीए सरकार के साथ नवीन पटनायक भी रहेंगे और सीधा हमला प्रधानमंत्री का नवीन पटनायक पर भी हो सकता है, जिसकी आस यहां के स्थानीय भाजपा नेता लगाए बैठे हैं।

यह भी पढ़ें: आज से ओडिशा के चार दिवसीय दौरे पर राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, पुलिस छावनी में तब्‍दील भुवनेश्वर से लेकर मयूरभंज

यह भी पढ़ें: माता के दरबार में बिल गेट्स, भुवनेश्‍वर में आज सीएम पटनायक से करेंगे मुलाकात; कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल