Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha New CM: सीएम पद की शपथ लेने से पहले लोगों से मिले मोहन माझी, बता दिया क्‍या होगा सबसे पहला कदम

Odisha Politics ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही मोहन चरण माझी ने आज आम लोगों की पीड़ा सुनी। एक आम इंसान की तरह लोगों से बात की और उनके सुख-दुख को सुना। उन्होंने सड़क किनारे खड़े परिवहन विभाग के एक चपरासी से बात की और उसकी समस्याओं के बारे में सुना।कर्मचारी ने कहा कि उसे जो थोड़ा-बहुत वेतन मिलता है उससे उसका पेट नहीं भरता है।

By Sheshnath Rai Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 12 Jun 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: सीएम पद की शपथ लेने से पहले लोगों से मिले मोहन माझी। (फोटो-एएनआई)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही मोहन चरण माझी ने आज आम लोगों की पीड़ा सुनी।एक आम इंसान की तरह लोगों से बात की और उनके सुख-दुख को सुना।

उन्होंने सड़क किनारे खड़े परिवहन विभाग के एक चपरासी से बात की और उसकी समस्याओं के बारे में सुना।कर्मचारी ने कहा कि उसे जो थोड़ा-बहुत वेतन मिलता है, उससे उसका पेट नहीं भरता है। भावी मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया और कहा कि उनका दुख समझा जाएगा।

पूर्व बीजद सरकार को घेरा

भावी मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि 24 साल से एक ऐसी सरकार सत्ता में थी, जिसमें आम लोगों की ज्यादातर समस्याओं का समाधान होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि कम वेतन पर एक कर्मचारी के परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल है। अगर मेरी नई सरकार लोगों के पेट भरने के लिए कुछ भी करती है तो मुझे खुशी होगी।

मोदी की गांरटी का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि लोगों को मोदी गारंटी और नई सरकार पर भरोसा है। मोदी की गारंटी के तहत यह नई सरकार निश्चित रूप से भूखों का पेट भरने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि पहले 100 दिन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, गरीब लोगों के लिए काम किया जाएगा। 

कर्मचारी ने बताया भावी सीएम से क्‍या बात हुई

मुख्यमंत्री के पास शिकायत दर्ज कराने वाले परिवहन विभाग के एक कर्मचारी विजय शंकर दास ने कहा, मुख्यमंत्री ने मुझसे पूछा कि मेरी समस्या क्या है। इस पर मैनें बताया कि‍ मेरे कुछ साथी कम वेतन पर भी काम कर रहे हैं, मैंने कहा कि इतने कम वेतन पर खाने-पीने से बच्चों को पढ़ाना संभव नहीं है। हमें उम्मीद है कि अगर नई सरकार आती है तो हमारी परेशानियों का समाधान होगा।

यह भी पढ़ें - 

Mohan Charan Majhi: राजनेता बनने से पहले एक शिक्षक थे मोहन चरण माझी, जानिए सरपंच से मुख्यमंत्री बनने तक का सफर

Odisha Deputy CM: कौन हैं ओडिशा के 2 डिप्टी CM कनक वर्धन सिंहदेव और प्रवाती पारिदा? किस सीट से लड़ा चुनाव