Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अबकी बार 400 पार... ओडिशा में राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, कहा- अब यहां भी बनेगी डबल इंजन की सरकार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एक दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे हुए हैं। उन्‍होंने नवरंगपुर में भाजपा की तरफ से आयोजित कोर कमेटी की बैठक में हिस्‍सा लिया। इस दौरान उन्‍होंने न केवल मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं बल्कि कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार जो कहती है वह करती है जबकि कांग्रेस बस धोखा देती है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 22 Feb 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में भजापा सरकार बनाएगी। डबल इंजन वाली सरकार ओडिशा में भी बनेगी। नवरंगपुर में भाजपा की तरफ से आयोजित कोर कमेटी की बैठक में कुछ इसी तरह का आह्वान भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किया है। 

गुरुवार को बरहमपुर आम्बपुआ स्थित विवेक विहार में विजय संकल्प रैली में रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्‍होंने संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ओडिशा में डबल इंजन की सरकार बनने से हमें कोई नहीं रोक सकता। उन्‍होंने आगे कहा, 2014 और 2019 की तुलना में अब अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस बार हमें 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। प्रधानमंत्री के इस लक्ष्य को पूरा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। 

ओडिशा के साथ है मेरा भावनात्मक जुड़ाव

रक्षा मत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ओडिशा से मेरा भावनात्मक जुड़ाव है। कांग्रेस सरकार के दौरान हमने भारत में 'सुरक्षा यात्रा' की थी। मैंने भारत सुरक्षा यात्रा ओडिशा से शुरू की थी। उस समय आतंकवाद, नक्सलवाद और आतंक हर जगह था। आप जानते हैं कि आज आतंकवाद कहां है।

पुलवामा की घटना का हमने सीमा पार करके मुंहतोड़ जवाब दिया है। हम न केवल सीमा पर, बल्कि सीमा के दूसरी ओर भी जवाब देंगे। नौ साल में हम अर्थव्यवस्था में 11 पायदान से आगे बढ़कर पांचवें पायदान पर आ गए हैं। वर्तमान में नक्सलवाद केवल कुछ जिलों तक ही सीमित है। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरे देश की तस्वीर बदल गई है। यहां भी डबल इंजन की सरकार होनी चाहिए।

मोदी का संदेश लेकर हर कार्यकर्ता लाभार्थी के पास जाएं। सभी लाभार्थियों को मोदी द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं मिलनी चाहिए। भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो जो कहती है, करती है। प्रधानमंत्री ने विश्वसनीयता संकट को चुनौती के रूप में लिया है।

हमने घोषणा पत्र में जो कहा उसे पूरा किया

हमने घोषणा पत्र में जो कुछ भी कहा था, उसे पूरा किया है। हमने कहा कि हम अनुच्छेद 370 हटाएंगे, हमने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा लिया है। हमने कहा कि हम तीन तलाक हटा लेंगे, हमने अपना वादा निभाया है। हम केवल देश बनाने के लिए राजनीति कर रहे हैं।

कांग्रेस ने लंबे समय तक देश की जनता को धोखा दिया है। कांग्रेस ने खासकर गरीबों को धोखा दिया है। मोदी ने आने के बाद 25 करोड़ लोगों को गरीबी से मुक्ति दिलाई है।11 करोड़ लोगों के लिए शौचालय और 4 करोड़ लोगों के लिए पक्के घर बनवाए। ओडिशा में 30 लाख लोगों को पक्के मकान मिले हैं।

कांग्रेस सरकार के 17 साल में 18,000 किलोमीटर सड़कें बनीं। पिछले 10 साल में मोदी सरकार ने 30,000 किलोमीटर सड़कें बनाई हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं। हमारी सरकार ने ओडिशा के साथ भेदभाव नहीं किया है।

यहां मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज बढ़े हैं। हमारे प्रधानमंत्री का एकमात्र उद्देश्य लोगों की सेवा करना है।ओडिशा में कांग्रेस सरकार सिर्फ शिलान्यास कर रही थी। शिलान्यास का काम नहीं, हमारे प्रधानमंत्री काम पूरा कर रहे हैं।जहां शिलान्यास हो रहा है, काम भी हो रहा है और वह इसका उद्घाटन भी कर रहे हैं।

कांग्रेस ने ओडिशा संग किया सौतेला व्‍यवहार

हम अगले तीन साल में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे। यूपीए सरकार ने ओडिशा को 10 साल में 3 लाख करोड़ रुपये दिए थे। पिछले नौ साल में मोदी सरकार ने ओडिशा को 18 लाख करोड़ रुपये दिए हैं। कांग्रेस ने ओडिशा के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया है। कांग्रेस काल में बड़े-बड़े प्रोजेक्ट का सिर्फ शिलान्यास किया गया, कभी उद्घाटन नहीं हो रहा था।

पीएम मोदी को ओडिशा है प्‍यारा: राजनाथ सिंह

जी-20 से साफ पता चलता है कि प्रधानमंत्री ओडिशा से कितना प्यार करते हैं। प्रधानमंत्री ने जी-20 में कोणार्क चक्र को महत्व दिया। देश हमारे लिए प्राथमिकता है, राजनीति नहीं। हम देश निर्माण के लिए राजनीति कर रहे हैं। हमारी सरकार डर के कारण नहीं, बल्कि निडरता से काम करती है। भ्रष्टाचार मिटाने के लिए साहस और दृष्टि की जरूरत होती है। हमारे प्रधानमंत्री के पास साहस और दृष्टि है।

कार्यकर्ताओं को दिन में 12 घंटे देने का आह्वान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं को दिन में 12 घंटे देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि टीम को 12 घंटे और परिवार को 12 घंटे दें।जो काम पूरा नहीं हुआ है, वह मोदी के तीसरे कार्यकाल में पूरा हो जाएगा।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि यहां भी हमारी सरकार बनेगी। केंद्र में हमारी सरकार होगी, यहां भी हमारी सरकार होगी। किसी भी मामले में, कार्यकर्ता को पीछे नहीं हटना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Odisha Politics: '25 साल में महिलाओं की हालत...', नवीन सरकार पर जमकर बरसीं अलका लांबा; खूब सुनाईं खरी खोटी

यह भी पढ़ें: अभी से 37 डिग्री...! ओडिशा के तापमान में उछाल, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का अस्‍पतालों को बेड तैयार रखने का निर्देश