Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics की शुरुआत में ही मचा बवाल, अर्जेंटीना फुटबॉल टीम पर हुआ हमला; पटाखों का शोर सुन बाहर भागे खिलाड़ी

Paris Olympics 2024 News पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 24 जुलाई से हो चुकी है। अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच फुटबॉल मैच खेला गया। रोमांच से भरे इस मैच के आखिरी मिनट में फैसला पलट गया। एक समय ऐसा लग रहा था कि मोरक्को आसानी से जीत जाएगी लेकिन अर्जेंटीना ने आखिरी में गोल करके मैच 2-2 की बराबरी पर ला दिया लेकिन नाराज फैंस ने खिलाड़ियों पर हमला किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
Paris Olympics की शुरुआत में ही मचा बवाल, अर्जेंटीनी फुटबॉल टीम पर हुआ हमला

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 की बुधवार यानी 24 जुलाई को फुटबॉल और रग्बी मैच के साथ शुरुआत हुई। खेलों के महाकुंभ का फैंस को जितना इतंजार था, उस हिसाब से खेलों की शुरुआद विवाद के साथ हुई। फुटबॉल इवेंट की शुरुआत विवाद और हिंसा से हुई।

जैसे ही अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच खेले गए मैच में ग्रुप बी में खिलाड़ियों के बैंच पर प्लेयर्स बोतलों से हमला हुआ। पेरिस ओलंपिक 2024 के फुटबॉल इवेंट में 16 टीमें शामिल हैं और इन्हें चार समूहों में विभाजित किया गया है। हर ग्रुप में चार टीमें हैं।

सभी चार ग्रुप की दो टॉप टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए आगे बढेंगी, जिससे नॉकआउट मैच की शुरुआत होगी। शुरुआती मैच में अर्जेंटीना को मोरक्को के खिलाफ 1-2 से सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा। इस मैच से ज्यादा विवाद सुर्खियों में रहा। आइए जानते हैं क्यों फैंस ने नाराज होकर मैदान पर खिलाड़ियों पर हमला किया।

Morocco vs Argentina: विवादों के साथ हुई पेरिस ओलंपिक की शुरुआत

दरअसल, पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत फुटबॉल इवेंट से हुई, जिसमें अर्जेंटीना का सामना मोरक्को टीम से हुआ। इस मैच की शुरुआत जवियर मास्केरानो के दल के लिए विपरीत थी, जब मोरक्को ने पहले हाफ में अंतर बना लिया और दूसरे हाफ में क्रिस्टियन मदीना ने शानदार गोल करके अर्जेंटीना को बराबरी पर ला दिया।

मैच 2-2 की बराबरी पर खत्म हो गया था, लेकिन स्टेडियम में बैठे मोरक्को के फैंस इस बात को नहीं पचा सके, जिसके बाद वह नाराज होकर मैदान पर जश्न मना रहे अर्जेंटीना के खिलाड़ियों पर बोतलें फेंकने लगे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मजबूरन मैदान से बाहर जाना पड़ा और फिर पता चला कि मैच पूरा नहीं हुआ था, बल्कि निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Indian Archery Team: आज होगा तीरंदाजी का क्वालीफिकेशन राउंड, इस बार पदकों का सूखा खत्म करने उतरेंगें 6 भारतीय एथलीट

एक घंटे के बाद VAR नियम के तहत गोल को ऑफसाइड माना गया और आखिरी मिनट में अर्जेंटीना द्वारा किए गए गोल को नहीं माना गया। मैच के अधिकारियों ने खिलाड़ियों को 20 मिनट वार्म-अप के लिए बुलाया और 3 मिनट बाद खेल दर्शकों को बंद दरवाजे के पीछे खेला गया। 5 मिनट में अर्जेंटीना ने फिर से चमत्कार करने में नाकाम रही और मोरक्कों ने मैच को 2-1 से अपने नाम किया।

लियोनल मेसी के बिना मैच खेलने उतरी अर्जेंटीना की टीम को हार मिली और मैच के बाद मेसी ने कहा कि अविश्वसनीय जबकि कोच जेवियर माशेरानो ने कहा कि मैंने अपने जीवन में सबसे बड़ा सर्कस देखा है।

यह भी पढ़ें: Olympics 2024: ओपनिंग सेरेमनी से पहले रग्बी के साथ हुई ओलंपिक की शुरुआत