Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Results 2024: देश में तीसरी बार सरकार... PM Modi के इस बयान पर जयराम रमेश को क्यों याद आए नेहरू

Lok Sabha Election Results 2024 कांग्रेस ने कहा कि लोकसभा के नतीजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़ा जनादेश दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा लोगों के जनादेश को तोड़फोड़ करने पर उतारू है। कांग्रेस नेता ने कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री अब कार्यवाहक प्रधानमंत्री बन चुके हैंऔर देश ने इनके खिलाफ प्रचंड जनादेश दिया है लेकिन ये डेमोक्रेसी को डेमो-कुर्सी बनाना चाहते हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 05 Jun 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
जयराम रमेश ने भाजपा पर बोला हमला

पीटीआई, नई दिल्ली। Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोकसभा के नतीजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़ा जनादेश दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा लोगों के जनादेश को तोड़फोड़ करने पर उतारू है।

जनता ने भाजपा के खिलाफ दिया है जनादेशः रमेश

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री अब कार्यवाहक प्रधानमंत्री बन चुके हैं और देश ने इनके खिलाफ प्रचंड जनादेश दिया है, लेकिन ये डेमोक्रेसी को डेमो-कुर्सी बनाना चाहते हैं। अपने एक्स पोस्ट में उन्होंने कहा कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री अपना सिकुड़ा हुआ सीना ठोक कर बोल रहे हैं कि 1962 के बाद से कोई सरकार लगातार तीन बार नहीं चुनी गई है।

जयराम ने पूर्व पीएम नेहरू का किया जिक्र

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस इतिहास‌ को मास्टर डिस्टॉर्टियन भी दोबारा नहीं लिख सकते, वह यह है कि नेहरू 1952 में 364, 1957 में 371 और 1962 में 361 सीटों के साथ प्रधानमंत्री चुने गए थे। नरेंद्र मोदी को 2024 में 240 सीटें मिली हैं। यह उनके खिलाफ एक प्रचंड जनादेश है, लेकिन वह इसका सम्मान नहीं करना चाहते। मालूम हो कि लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने के बाद पीएम मोदी ने मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में अपने संबोधन में कहा था कि 1962 के बाद पहली बार किसी सरकार को लगातार तीसरी बार जनादेश मिला है।

1989 में मेंडेट मिलने के बाद भी कांग्रेस ने नहीं बनाई थी सरकारः रमेश

जयराम रमेश ने अपने एक अन्य पोस्ट में कहा कि नवंबर 1989 में कांग्रेस को 197 सीटें मिलीं थी और देश में वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी। वह सरकार बनाने का दावा कर सकती थी, लेकिन राजीव गांधी ने वही किया जो उन्हें उचित और नैतिक रूप से सही लगा।

यह भी पढ़ेंः

NDA के 'किंग मेकर्स' के साथ PM Modi ने की बैठक, केंद्र में सरकार बनाने की कवायद तेज; पढ़ें कौन-कौन हुआ मीटिंग में शामिल

Lok Sabha Election Results 2024: 'सबके हैं नीतीश और चंद्रबाबू नायडू…', PM Modi और NDA पर यह क्या बोल गए संजय राउत?