Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महुआ मोइत्रा के मामले में एथिक्स कमिटी दो फाड़, निष्कासन के पक्ष में आए छह सांसद; चार ने लगाया अड़ंगा

Mahua Moitra एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने कहा कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों पर एथिक्स कमेटी ने एक रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट आज की बैठक में तैयार की गई है। छह सदस्यों ने इसका समर्थन किया। जबकि चार सदस्यों ने अपनी असहमति जाहिर की है। विनोद सोनकर ने आगे कहा कि एक विस्तृत रिपोर्ट कल लोकसभा अध्यक्ष को सौंपी जा रही है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 09 Nov 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Mahua Moitra Case: एथिक्स कमेटी ने एक रिपोर्ट का छह सदस्यों ने इसका समर्थन किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई,नई दिल्ली। Cash For Query Case। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले को लेकर पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी की बैठक हुई।

इस बैठक की जानकारी देते हुए एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर (Vinod Sonkar)  ने कहा,"महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों पर एथिक्स कमेटी ने एक रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट आज की बैठक में तैयार की गई है। छह सदस्यों ने इसका समर्थन किया। जबकि चार सदस्यों ने अपनी असहमति जाहिर की है।

लोकसभा को सौंपी जाएगी विस्तृत रिपोर्ट 

विनोद सोनकर ने आगे कहा," एक विस्तृत रिपोर्ट कल लोकसभा अध्यक्ष को सौंपी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ जो भी कार्रवाई होगी वो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे।

महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्या लगा आरोप

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर रिश्वत के बदले व्यापारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर अडानी ग्रुप को निशाना बनाने वाले सवाल लोकसभा में पूछने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि महुआ ने लोकसभा के मेल आईडी का अपना लॉगइन हीरानंदानी को दे दिया था और वो इससे विभिन्न जगहों से प्रश्न डालता था।

दूसरी ओर महुआ ने भी माना है कि हीरानंदानी ने उनके लॉगिन का उपयोग किया है, लेकिन टीएमसी सांसद का कहना है कि उसने रिश्वत पाने या कोई गिफ्ट लेने के लिए नहीं किया है।

दानिश अली ने कमेटी के सदस्यों के खिलाफ जताई नाराजगी

बता दें कि इस बैठक से पहले कमेटी के सदस्य और सांसद दानिश अली ने कमेटी सदस्य खासकर कमेटी में शामिल भाजपा सांसद के खिलाफ आपत्ति जाहिर की।

उन्होंने कहा,"मैंने अभी तक रिपोर्ट नहीं देखी है। इस देश में दो कानून नहीं हो सकते। एथिक्स कमेटी के चेयरपर्सन द्वारा लगातार नियम 275 का उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा,"हम एक बात कह सकते हैं कि हमने अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे। हम डरेंगे नहीं।" 

यह भी पढ़ें: Cash For Query Case: बैठक से पहले ही एथिक्स कमेटी में पड़ी फूट, सांसद दानिश अली ने समिति सदस्यों के रवैया पर जताई नाराजगी