Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhavi Latha को मिली Y+ सिक्योरिटी, इस वजह से गृह मंत्रालय ने बढ़ाई BJP उम्मीदवार की सुरक्षा; ओवैसी के खिलाफ लड़ रहीं चुनाव

हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को Y+ सुरक्षा प्रदान किया गया है। वो असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहीं हैं। माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। वो हिंदुत्व के लिए मुखरता से अपनी आवाज उठाती हैं। माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। वो हैदराबाद में सामाजिक कामकाज के लिए जानी जातीं हैं। वह ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 08 Apr 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
भाजपा उम्मीदवार माधवी लता की सुरक्षा बढ़ाई गई। (फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, हैदराबाद। Madhavi Latha Y+ Security। हैदराबाद लोकसभा सीट से असदुद्दीन ओवैसी को चुनौती दे रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता की सुरक्षा बढ़ाई गई। उन्हें Y+ कैटगरी की सुरक्षा दी गई है। गृह मंत्रालय ने आईबी की थ्रेट रिपोर्ट का आधार पर माधवी लता को यह सुरक्षा दी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, Y+ कैटगरी की सुरक्षा में 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। वहीं, पांच पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर के आसपास मौजूद रहते हैं। वहीं, छह पीएसओ तीन शिफ्ट में संबंधित वीआईपी को सुरक्षा प्रदान करते हैं।

कौन हैं माधवी लता?

डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। वो हिंदुत्व के लिए मुखरता से अपनी आवाज उठाती हैं। माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। वो हैदराबाद में सामाजिक कामकाज के लिए जानी जातीं हैं। वह ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही हैं। वह लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की प्रमुख हैं।

उन्होंने कोटी महिला कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए किया था। पहली बार भाजपा ने हैदराबाद से महिला प्रत्याशी पर दांव खेला है।

हैदराबाद से पहली बार भाजपा ने बनाया महिला उम्मीदवार

भाजपा ने हैदराबाद से पहली बार महिला उम्मीदवार पर दांव खेला है। इससे पहले पार्टी ने भगवत राव को उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, भगवत को ओवैसी से लगभग 3 लाख वोटों से हार झेलनी पड़ी थी। इस बार भाजपा ने महिला उम्मीदवार को उतारकर मुकाबला कड़ा करने की कोशिश की है, लेकिन ओवैसी को उसके गढ़ में हराना आसान नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List 2024: ओवैसी के खिलाफ भाजपा ने उतारी हिंदुत्ववादी महिला, कौन हैं माधवी लता जिसे पार्टी ने हैदराबाद से दिया टिकट