Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Politics: अजित पवार की एंट्री के बाद शिंदे गुट में नाराजगी? डिप्टी सीएम ने दिया जवाब

एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार की एकनाथ शिंदे सरकार में एंट्री हो गई है। अजित ने रविवार को राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। उनके साथ एनसीपी के आठ विधायकों को भी मंत्री बनाया गया है। कहा जा रहा है कि अजित पवार की एंट्री के बाद शिंदे गुट में नाराजगी है। इन अटकलों को लेकर अजित पवार ने चुप्पी तोड़ी है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 04 Jul 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra Politics: अजित पवार की एंट्री के बाद शिंदे गुट में नाराजगी?

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार से नाराजगी की खबरों पर चुप्पी तोड़ी है। अजित पवार ने राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद इस पर टिप्पणी की। अजित पवार ने साफ कहा कि सरकार में कोई नाराजगी नहीं है।

अजित पवार ने अपने एक बयान में कहा, 'नाराजगी की कोई खबर नहीं है। मैंने और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने साथ-साथ कैबिनेट में काम किया है। हमारे पास कैबिनेट के लिए अनुभव है। उनमें से अधिकांश उस कैबिनेट में मंत्री थे।' अजित पवार ने आगे कहा,

बीजेपी में राधाकृष्ण विखे पाटिल जैसे कुछ मंत्री भी हैं। जब वह कांग्रेस में थे, तो मैंने उनके साथ काम किया था। यह कोई नई बात नहीं है। सभी कार्य ठीक से चल रहे हैं। आपको बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए, एनसीपी के ज्यादातर विधायक मेरे साथ हैं।

— ANI (@ANI) July 4, 2023

डिप्टी सीएम बने अजित पवार

गौरतलब है कि अजित पवार अपने चाचा शरद पवार के साथ बगावत कर एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित पवार ने इसी रविवार को राज्य के डीप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। अजित पवार के अलावा एनसीपी के आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है।

शिंदे गुट में नाराजगी की अटकलें

कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार की एंट्री से शिंदे गुट में नाराजगी है। अजित पवार के शपथ ग्रहण के बाद शिंदे गुट के विधायकों की बैठक हुई थी। बैठक में शिंदे गुट के विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। खबर ये भी है कि पार्टी नेता कैबिनेट विस्तार से भी नाराज हैं।