Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अमृतसर में हेरोइन तस्कर के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश, 12 किलो हेरोइन समेत एक गिरफ्तार

अमृतसर में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम ने सोमवार को गांव मुरादपुरा में 12 किलो हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान नारायणगढ़ छेहरटा के रहने वाले राहुल के तौर पर हुई है। गिरफ्तार किए गए तस्कर के अंतरराष्ट्रीय तस्कर रणजीत सिंह चीता के भाई सरवन सिंह के साथ संबंध हैं। ये हेरोइन की खेप पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से ही आयी थी।

By Vicky KumarEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 23 Oct 2023 09:15 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने 12 किलो हेरोइन के साथ एक किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) की टीम ने सोमवार को गांव मुरादपुरा में हेरोइन तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए एक तस्कर (Smuggler Arrested) को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से 12 किलो हेरोइन बरामद हुई है।

आरोपित की पहचान नारायणगढ़, छेहरटा के रहने वाले राहुल के तौर पर हुई है। आरोपित के अंतरराष्ट्रीय तस्कर रणजीत सिंह चीता के भाई सरवन सिंह के साथ संबंध हैं। सरवन सिंह इस समय अमेरिका में बैठा हुआ है और वह वहां से ही पंजाब में तस्करी करवा रहा है। उस पर दो लाख रुपये का पुरस्कार भी घोषित है।

एसएसओसी को मिली थी सूचना  

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि एसएसओसी को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपित हेरोइन की एक बड़ी खेप को कार में किसी तस्कर को देने के लिए जा रहा है। इसी के आधार पर गांव मुरादपुरा में एसएसओसी की टीम ने नाकाबंदी कर दी। टीम ने कार में आ रहे आरोपित को रोका।

ये भी पढ़ें- अवैध संबंधों में रह रही पत्नी की सुरक्षा की मांग खारिज, पति को झूठे मुकदमें में न फंसाया जाए- हाई कोर्ट

कार की तलाशी लेने पर मिली 12 किलो हेरोइन

जब कार की तलाशी ली गई तो 12 किलो हेरोइन मिली। उन्होंने बताया कि यह खेप पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से ही आई थी और सरवन सिंह ने ही इसे राहुल के पास पहुंचाया था। गिरफ्तार तस्कर इसी खेप को आगे देने जा रहा था। आरोपित तस्कर सरवन सिंह के संपर्क में था और उसी से हेरोइन मंगवाकर पंजाब में सप्लाई करता था।

532 किलो हेरोइन की तस्करी का मास्टरमाइंड रहा है चीता

डीजीपी ने बताया कि तस्कर चीता जुलाई, 2019 में आइसीपी बार्डर अटारी में कस्टम विभाग की तरफ से जब्त की गई 532 किलो हेरोइन की तस्करी का मास्टरमाइंड था। उसे मई, 2020 में गिरफ्तार किया गया था। वह इस समय जेल में है। इस मामले की एनआईए भी जांच कर रही है।

आरोपित से की जा रही पूछताछ

एसएसओसी के एआईजी सुखमिंदर सिंह मान ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। जांच की जा रही है कि अब तक उसने कितनी हेरोइन मंगवाकर तस्करों को सप्लाई की है। आरोपित तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- पंजाब सरकार को हाईकोर्ट की फटकार, जेल से हाथ में गुटका साहिब लिए बाहर आए कुलबीर सिंह जीरा; बोले- वाहेगुरु पर था भरोसा