Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: गोल्डन टेंपल से लेकर गुरुद्वारों में रही श्रद्धालुओं की भीड़, सेवादारों ने की सेवा; देखिए तस्वीरें

पंजाब में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के कारण अमृतसर के गोल्डन टेंपल में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। गुरु नानक देव जी के 554वें प्रकाशोत्सव को लेकर दूर-दराज से श्रद्धालु पहुंचे। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के अमृत सरोवर में श्रद्धालु स्नान करते हुए। इस दौरान श्रद्धालुओं ने कीर्तन के साथ ही लंगर को चखा साथ ही अरदास के बाद गुरुद्वारे में सेवा भी की।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 27 Nov 2023 04:50 PM (IST)
Hero Image
गोल्डन टेंपल से लेकर गुरुद्वारों में रही श्रद्धालुओं की भीड़, सेवादारों ने की सेवा।

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव को लेकर शहर के गुरुद्वारों में 27 नवंबर को कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां शहर के गुरुद्वारों को लाइटिंग तथा फूलों के साथ भव्य रूप से सजाया गया, वहीं, गुरुद्वारों में श्री दरबार साहिब अमृतसर सहित राज्य भर से रागी जत्थों के सदस्य शबद गायन के साथ संगत को निहाल किया। इस दौरान गुरुद्वारों में तड़के से ही लंगर की तैयारी की गई।

दुनिया को मानवता व सरबत के भले का फलसफा देने वाले गुरु नानक देव जी के 554वें प्रकाशोत्सव को लेकर दूर दराज से श्रद्धालु अमृतसर के गोल्डन टेंपल पहुंचे। वहां उन्होंने अरदास की।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के अमृत सरोवर में श्रद्धालु स्नान करते हुए। आज पूरे देश दुनिया में गुरु नानक देव जी का प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बड़ी संख्या में लोग अरदास के लिए पहुंचे। इस दौरान कतार में लगे श्रद्धालु।

अमृतसर के गोल्डन टेंपल में कीर्तन करते श्रद्धालु, इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

सिख समुदाय के लोग बड़ी संख्या में गुरुद्वारे में माथा टेकने के लिए पहुंचे।

गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव में लंगर चखते लोग। भारी संख्या में मौजूद रहे श्रद्धालु।

प्रकाशोत्सव के मौके पर लंगर में सेवा देते श्रद्धालु। पूरे देश में गुरु नानक देव जी का प्रकाशोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है।

पूरे शहर में दीपमाला बहुत ही अद्भुत नजारा पेश कर रही है। गुरु जी से जुड़ी पवित्र काली बेई को भी लड़ियों से मनमोहन ढंग से सजाया गया था।

ये भी पढ़ें: Mukhyamantri Tirth Yatra Yojana: गुरु पर्व के मौके पर अमृतसर रेलवे स्टेशन से ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' की हुई शुरूआत