Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'डेढ़ साल तक हुए तानाशाही के शिकार', मनीष सिसोदिया से मिले CM मान; बोले- केजरीवाल भी आएंगे बाहर

Punjab News मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद सीएम मान ने कहा कि अंततः सच्चाई की ही जीत होती है। मनीष सिसोदिया एक क्रांतिकारी शिक्षा मंत्री थे लेकिन उन्हें डेढ़ साल तक तानाशाही का शिकार होना पड़ा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी जल्द बाहर आएंगे।

By Kailash Nath Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 16 Aug 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम से मिले मुख्यमंत्री भगवंत मान। (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मनीष सिसोदिया करीब डेढ़ साल तानाशाही के शिकार हुए, लेकिन अंततः सच्चाई की ही जीत होती है।

मान ने कहा कि मनीष सिसोदिया एक क्रांतिकारी शिक्षा मंत्री थे। उनके खिलाफ जांच एजेंसियों को कुछ नहीं मिला, फिर उच्चतम न्यायालय ने उन्हें जमानत दी। हम उनकी तंदुरुस्ती की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही दिल्ली के बच्चों के भविष्य के लिए फिर से अपने काम पर लगेंगे।

अरविंद केजरीवाल भी जल्द आएंगे बाहर

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन भी था। इसलिए मान ने सुनीता केजरीवाल से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी जल्द बाहर आएंगे। जांच एजेंसियों के पास केजरीवाल और आप नेताओं के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उनका सिर्फ एक ही मकसद है कि किसी भी तरह उन्हें जेल में रखा जाए।

यह भी पढ़ें: Punjab News: AAP कार्यकर्ता ने राष्ट्रगान का किया गलत उच्चारण, वीडियो वायरल होने पर बोला- तबीयत खराब थी

उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमारे नेताओं को जेल में रखकर पार्टी तोड़ने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह हमारी एकता को नहीं तोड़ पाए। हमारे सभी नेता एकजुट रहें और पार्टी की मजबूती के लिए काम करते रहें।

उन्होंने पार्टी के खिलाफ अफवाह फैलाया और झूठा प्रचार भी किया कि शायद अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया का नाम ले लें या सिसोदिया केजरीवाल का, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि आम आदमी पार्टी में एक दूसरे को नीचे दिखाने वाला कल्चर नहीं है। हम मिलकर काम करने वाले लोग हैं।

देश की राजनीति का भविष्य है AAP: सीएम मान

मान ने कहा कि मनीष सिसोदिया के आने के बाद पार्टी और मजबूत होगी। अब वह खुद भी मानसिक तौर पर मजबूत होकर निकले हैं। अरविंद केजरीवाल भी ऐसे ही मजबूत होकर निकलेंगे। देश की राजनीति का भविष्य आम आदमी पार्टी ही है। पंजाब और दिल्ली में जिस ईमानदारी और शिद्दत के साथ हमने काम किया है, पूरे देश के लोग उसकी सराहना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape-Murder: ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं, भाजपा प्रवक्ता ने हमला बोलते हुए मांगा इस्तीफा