Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: अमृतसर में खुलवाया जाएगा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास, भाजपा के इस संभावित उम्मीदवार का दावा

अमृतसर लोकसभा सीट (Amritsar Lok Sabha seat) से भाजपा के संभावित उम्मीदवार माने जा रहे तरनजीत सिंह संधू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यहां पर अमेरिकी वाणिज्य दूतावास खोला जाएगा। बता दें संधू ने रविवार को राजधानी में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि इसके खुल जाने से लोगों को कई तरह से फायदे होंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 18 Mar 2024 10:18 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: अमृतसर में खुलवाया जाएगा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास-संधू।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। भाजपा (Punjab BJP) के अमृतसर संसदीय सीट (Amritsar News) से संभावित उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू ने रविवार को नई दिल्ली में विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर (S Jaishankar) से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जल्द ही अमृतसर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास (American Consulate) खुलवाया जाएगा।

अमेरिकी सरकार भारत में खोलेगी दो और नए वाणिज्य दूतावास-संधू

उन्होंने कहा कि अमेरिका सरकार द्वारा भारत में दो और नए वाणिज्य दूतावास खोले जाने हैं। इनमें से एक अमृतसर में खोले जाने के लिए विदेश मंत्री डा. जयशंकर ने भरोसा दिया है। संधू ने कहा कि अमृतसर में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास खुलने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को यहां से वीजा लेने, व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने और दोनों देशों के लोगों को एक-दूसरे से जुड़ने में सुविधा मिलेगी।

संधू ने विदेश मंत्री के साथ अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Amritsar International Airport) से कार्गो सेवाएं शुरू करने और देश-विदेश से हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि अमृतसर से अमेरिका, कनाडा, यूरोपीय और खाड़ी देशों के साथ हवाई संपर्क बढ़ाने की असीमित संभावनाएं हैं।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Lok Sabha Seat: BJP और कांग्रेस के उम्‍मीदवारों पर सस्‍पेंस जारी, टिकट के इंतजार में बढ़ी दावेदारों की संख्‍या

भाजपा ने की 13 सीटों पर अकेले लड़ने की घोषणा

3 मार्च को भाजपा कोर कमेटी के सदस्य राणा गुरमीत सिंह सोढी अमृतसर पहुंचे और पार्टी पदाधिकारियों से चुनावी बैठक की थी। बैठक में पार्टी प्रत्याशी के चयन पर मंथन हुआ। भाजपा के पास अब शिरोमणि अकाली दल (SAD) का साथ भी नहीं है।

गठबंधन टूटने के बाद भाजपा ने पंजाब की सभी 13 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। हालांकि अकाली दल अंदरखाते यह चाहता है कि भाजपा के साथ गठबंधन हो।

यह भी पढ़ें: Jalandhar News: मकसूदां सब्जी मंडी में भारी हंगामा, गेट पर जड़ा ताला; जानें वजह