Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh to Ayodhya: रामभक्‍तों के लिए खुशखबरी! चंडीगढ़ से रवाना हुई अयोध्‍या के लिए बस, CTU प्रशासक से दिखाई हरी झंडी

Chandigarh to Ayodhya Bus अयोध्‍या धाम जाने के लिए आज से बस चंडीगढ़ से शुरू हो गई है। सीटीयू प्रशासक ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया है। दिल्ली के रास्ते अयोध्या धाम के लिए जाने वाली इस बस में यात्रियों के लिए काफी सुविधा है। यह अत्‍याधुनिक एचवीएसी से सुसज्जित बस है। इसमें यात्रा करते हुए यात्रियों को आराम और सुखद यात्रा का अनुभव होगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 09 Feb 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ से रवाना हुई अयोध्‍या के लिए बस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh to Ayodhya Bus: चंडीगढ़वासियों के लिए अच्‍छी खबर है। चंडीगढ़ से अयोध्‍या धाम के लिए बस चालू हो गई है। इस मौके पर सीटीयू प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) ने कहा कि दिल्ली के रास्ते अयोध्या धाम के लिए अपनी नवीनतम बस सेवा की घोषणा करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है। यह पहल चंडीगढ़ और उसके बाहर के निवासियों को विश्वसनीय और कुशल परिवहन सेवाएं प्रदान करने की सीटीयू की प्रतिबद्धता में एक और मील का पत्थर है।

इन धार्मिक स्‍थलों पर जाएगी बस

बता दें सीटीयू ने यात्रियों की विविध यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करते हुए, पड़ोसी राज्यों के विभिन्न गंतव्यों तक अपनी बस सेवाओं का विस्तार करने के लिए प्रतिष्ठा हासिल की है। विशेष रूप से, सीटीयू सालासर धाम, खाटू श्याम, वृन्दावन, हरिद्वार, कटरा, ज्वाला जी और चामुंडा देवी जैसे धार्मिक स्थलों पर सफलतापूर्वक सेवा प्रदान कर रहा है।

यह भी पढ़ें: काम की खबर: चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए बस चलाएगा CTU; जानें रूट से लेकर किराए तक सभी जानकारी

यात्रियों को मिलेगी विशेष सुविधा

दिल्ली के रास्ते अयोध्या धाम के लिए जाने वाली इस बस में यात्रियों के लिए काफी सुविधा है। यह अत्‍याधुनिक एचवीएसी से सुसज्जित बस है। इसमें यात्रा करते हुए यात्रियों को आराम और सुखद यात्रा का अनुभव होगा।

चंडीगढ़ से अयोध्‍या रास्‍ते के बीच आईएसबीटी-आनंद विहार दिल्ली, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, लखनऊ (कैसर बाग) और अयोध्या धाम जैसे प्रमुख स्टॉप शामिल हैं। आम जनता की सुविधा के लिए उक्त बस सेवा के लिए ऑनलाइन आरक्षण https://ctuonline.chd.gov.in और CTU मुसाफिर मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है।

फूलों से तैयार किए गए उत्‍पाद

चंडीगढ़ नगर निगम ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रतिष्ठित भगवान श्री राम मंदिर में 'अर्पण' उत्पादों के पचास बक्से भेजकर टिकाऊ प्रथाओं और सांस्कृतिक विरासत संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। अगरबत्ती, धूपबत्ती और मोमबत्तियां सहित विशाल फूलों से तैयार किए गए ये उत्पाद, पर्यावरण प्रबंधन और सामुदायिक भागीदारी के प्रति शहर के समर्पण का उदाहरण देते हैं।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसानों को मनाने के लिए एक साथ आगे आईं पंजाब और केंद्र सरकार, भगवंत मान और केंद्रीय मंत्रियों के बीच घंटों चली बातचीत

चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने अयोध्या धाम के लिए CTU की बस को हरी झंडी दिखाई। साथ ही श्री राजीव वर्मा, प्रशासक के सलाहकार श्री.  नितिन कुमार यादव, सचिव परिवहन, श्री.  प्रवीर रंजन, डीजीपी, श्री.  विजय नामदेवराव जादे, वित्त सचिव की उपस्थिति में यू.टी. सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।