Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काम की खबर: चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए बस चलाएगा CTU; जानें रूट से लेकर किराए तक सभी जानकारी

Chandigarh To Ayodhya Bus अब चंडीगढ़ से अयोध्‍या का सफर सिर्फ 19 घंटे में हो सकेगा। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग चंडीगढ़ से अयोध्‍या के लिए बस चलाएगा। भगवान राम के लाखों भक्‍तों की धार्मिक भावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। आईएसबीटी-17 चंडीगढ़ से अयोध्या धाम उत्तर प्रदेश के लिए बस सेवा बसंत पंचमी से पहले शुरू की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Wed, 31 Jan 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ से अयोध्या तक बस चलाएगा सीटीयू (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। अगर आप चंडीगढ़ में रह रहे हैं और अयोध्या में रामलला के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग जल्द ही यहां जाने के लिए एक बस सेवा शुरु करने वाला है। इस बस से आप 19 घंटे में अयोध्या पहुंच जाएंगे। आइए जानते हैं इस बस से संबंधित सभी जानकारी।

सीटीयू पहले ही अपने यात्रियों को तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाता रहा है। अब चूंकि, अयोध्या में राम मंदिर बन गया है तो यहां पहुंचने के लिए सीटीयू ने एक विशेष बस सेवा शुरू की है। इस बस में बैठकर आप अयोध्या नगरी पहुंच जाएंगे।

कब शुरू होगी अयोध्या के लिए बस सेवा?

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ये बस सेवा बसंत पंचमी से पहले शुरू करने वाला है। जो कि सेक्टर 17 आईएसबीटी से शुरू होगी। यहीं से आप अयोध्या जाने के लिए बस लेंगे और यहीं आकर यह खत्म भी होगी।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election 2024: हाई कोर्ट में मेयर चुनावों को लेकर 26 फरवरी को होगी अगली सुनवाई, परिणाम के बाद आप-कांग्रेस गठबंधन के कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन

बस का समय क्या रहेगा?

अयोध्या जाने के लिए यह बस आईएसबीटी-17 चंडीगढ़ से दोपहर 1:30 बजे चलेगी और अयोध्‍या धाम अगले दिन की सुबह 8:30 बजे पहुंचेगी। साथ ही वापस आने के लिए अयोध्‍या धाम से यह बस शाम 4:30 बजे चलेगी और सुबह 11:05 पर चंडीगढ़ आकर रुकेगी।

चंडीगढ़ से अयोध्या तक कितना होगा किराया?

चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए CTU ने बस का किराया 1706 रुपए निर्धारित किया है। इस बस में आप 947 किलोमीटर का सफर 19 घंटों में पूरा कर रामलला के दर्शन कर पाएंगे।

कई तीर्थ स्थानों के दर्शन करवाता है CTU

सीटीयू अयोध्या से पहले कई तीर्थ स्थानों के दर्शन करवाता है। इससे पहले चंडीगढ़ से सालासर, वृंदावन, ज्वाला जी, कटड़ा, हरिद्वार, चामुंडा देवी आदि के लिए बस सेवा जारी है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election 2024: पंजाब-हरियाणा HC ने मेयर विवाद याचिका पर की सुनवाई, चंडीगढ़ प्रशासन को तीन सप्‍ताह का दिया समय