Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Rape-Murder: ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं, भाजपा प्रवक्ता ने हमला बोलते हुए मांगा इस्तीफा

Kolkata Doctor Rape-Murder पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता आरपी सिंह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को सीएम पद पर रहने का अधिकार नहीं है उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। इतना ही नहीं भाजपा प्रवक्ता ने इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी घेरने का प्रयास किया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 16 Aug 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में भाजपा प्रवक्ता ने सीएम ममता को घेरा। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है।

उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या के मामले को जिस प्रकार से वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दबाने की कोशिश की है, उसके बाद उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आरपी सिंह ने ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है।

'अपने पार्टी के बड़े लीडर या उनके बच्चों को बचा रहीं ममता'

पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरपी सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी अपनी पार्टी के किसी बड़े लीडर या उनके बच्चों को बचाना चाहती है। तभी वहां की पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की है। सरकार ने पुलिस जांच को सही बताया और जब हाईकोर्ट के फैसले के बाद मामला सीबीआई को चला गया तो अस्पताल में सबूत को मिटने के लिए तोड़फोड़ की गई है।

यह भी पढ़ें: 'अस्पताल बंद करना ही बेहतर, राज्य की मशीनरी नाकाम', मेडिकल कॉलेज में हुई तोड़फोड़ पर कलकत्ता HC की सख्त टिप्पणी

भाजपा नेता ने कहा कि ममता बनर्जी इस मामले को राजनीतिक करना चाहती हैं, तभी उन्होंने इस घटना के लिए वाम और राम को जिम्मेवार बताया। इससे ममता बनर्जी को हिंदू और भारतीय संस्कृति के प्रति सोच दिखती है। वह भाजपा का नाम लेतीं लेकिन उन्होंने राम का नाम लिया क्योंकि राम भारत की एक संस्कृति है।

राहुल गांधी पर भी बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आरपी सिंह ने कहा कि आज उन्हें कौन सी ताकत कोलकाता जाने से रोक रही है। जब हाथरस में घटना होते हैं तो राहुल कहते है कि उन्हें कोई ताकत हाथरस जाने से रोक नहीं सकती है लेकिन अब वो चुप हैं। भाजपा नेता ने कहा कि यह मुद्दा राजनीतिक नहीं बल्कि डॉक्टरों की सुरक्षा व महिला डॉक्टरों की इज्जत से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape-Murder: पंजाब में सभी सरकारी अस्पतालों पर लगा ताला, केवल इमरजेंसी सेवाएं चालू, दर-दर भटक रहे मरीज