Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजौरी में बलिदान लांस नायक बलजीत का पार्थिव शव कल आएगा रूपनगर, शोक में डूबा गांव, एक साल पहले हुई थी शादी

Martyr Lance Naik Baljeet Singh लांस नायक बलजीत सिंह राजौरी में बलिदान हो गए। उनकी गाड़ी 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इसके बाद वे बलिदान हो गए। उनके कई साथी गंभीर रूप से घायल भी हो गए। बलिदान बलजीत का पार्थिव देह कल उनके गांव आएगा। जहां सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: राजौरी में बलिदान लांस नायक बलजीत का पार्थिव शव कल आएगा रूपनगर।

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी (रूपनगर)। गांव झज्ज के भारतीय फौज में लांस नायक 29 वर्षीय सैनिक बलजीत सिंह ने बलिदान दिया है। दुश्मनों का सामना करते समय फौज की गाड़ी 200 फुट गहरी खाई में गिर गई। इस गाड़ी में सवार 4 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

बलजीत सिंह पुत्र संतोख सिंह वर्ष 2014 में भारतीय सेना की 2 पैरा (एसएफ) में भर्ती हुआ था। उसकी वर्तमान पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में थी। परिजनों ने सेना के अधिकारियों के हवाले से मिली सूचना के बाद बताया कि सैनिक बलजीत सिंह स्पेशल फोर्स यूनिट का हिस्सा था और जो पीएमकेजी गन पर तैनात था।

गहरी खाई में गिर गई गाड़ी

मंगलवार को जब सेना के अधिकारी दुश्मनों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए 2 गाड़ियों में रवाना हुए तो इसी बीच दुश्मनों का सामना करते हुए सेना की एक गाड़ी मंजाकोट इलाके के पास अचानक 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। गाड़ी में सवार 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि लांसनायक बलजीत सिंह का बलिदान हो गया।

एक महीने की छुट्टी काटकर गया था ड्यूटी पर

बलजीत करीब एक माह पहले छुट्टी काटकर वापस ड्यूटी पर गया था। उसकी 1 वर्ष पहले शादी हुई थी। जवान की शहादत की खबर सुनने के बाद इलाके में गमगीन माहौल है।

कल आएगा पार्थिव शव

परिजनों के मुताबिक, शहीद का पार्थिव शव 19 सितंबर को सुबह 7 बजे उनके गृह निवास गांव झज्ज में पहुंचेगा। जिसके बाद बलजीत सिंह का गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- करण औजला से लेकर शैरी मान तक,गैंगस्टरों के खौफ तले पंजाबी सिंगर; लॉरेंस और गोल्डी बराड़ गैंग अचानक एक्टिव