Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: बेअदबी मामले में मिले नए सबूत, चंद दिनों में नई रिपोर्ट पेश करेंगे CM मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में बेअदबी मामलों में नए सबूत मिलने का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही इस मामले में नई रिपोर्ट पेश करेगी। विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री डेरा प्रमुख के खिलाफ केस चलाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा मजबूत केस पेश करने की है।

By Inderpreet Singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 04 Sep 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
बेअदबी मामले सीएम मान जल्द नई रिपोर्ट पेश करेंगे। (फाइल फोटो)

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में इस बात का खुलासा किया हैं कि बेअदबी मामले में नए सबूत मिले हैं। इसके बाद सरकार चंद दिनों में नई रिपोर्ट पेश करेगी। विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने यह मुद्दा उठाया था कि बेअदबी मामले में मुख्यमंत्री डेरा प्रमुख के खिलाफ केस चलाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं।

इस पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि सरकार की मंशा मजबूत केस को पेश करने की है। बेअदबी मामले में नए सबूत सामने आए हैं। सरकार बेअदबी के दोषियों को ऐसी सजा दिलवाएगी जो मिसाल बन सके।

इसके लिए फिर चाहे महंगे वकीलों की ही सेवाएं क्यों न लेनी पड़े। सरकार इसके लिए हिचकेगी नहीं। मुख्यमंत्री जब सदन में यह बात कह रहे थे उस समय उनके पीछे एडवोकेट जनरल गुरमिंदर सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार पिछली सरकारों की तरह इस मामले में ढील नहीं बरतेगी। कानूनी विशेषज्ञ इस पर काम कर रहे हैं। पिछली सरकारों ने क्या किया, यह सबके सामने है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने 25 साल तक राज करने की बात की थी उनके पास अब 11 मेंबर भी नहीं हैं। बेअदबी मामले में जो भी अपराधी है उसे कड़ी सजा दी जायेगी।