Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में स्वास्थ्य विभाग में ज्वाइन करने वाले 586 उम्मीदवारों को स्वास्थ्य मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने विभाग में भर्ती हुए 586 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें से 558 मल्टीपरपज़ हेल्थ वर्कर (महिला) या सहायक नर्स दाईयां (एएनएम) 14 ऑप्थाल्मिक अधिकारी 6 मेडिकल लैब तकनीशियन ग्रेड-2 3 स्टेनोग्राफर और 5 वार्ड अटेंडेंट (तरस के आधार पर) शामिल हैं। बता दें कि पंजाब सरकार ने 30 महीनों में युवाओं को 45560 सरकारी नौकरियां प्रदान किया है।

By Inderpreet Singh Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:02 PM (IST)
Hero Image
कैप्शन: स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह विभाग में नौकरी पाने वाली को नियुक्ति पत्र देते हुए।। लोक संपर्क विभाग

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Latest News: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने विभाग में भर्ती हुए 586 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मिशन रोजगार युवाओं की भलाई को सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

नए भर्ती हुए उम्मीदवारों में 558 मल्टीपरपज़ हेल्थ वर्कर (महिला) या सहायक नर्स दाईयां (एएनएम), 14 ऑप्थाल्मिक (आंखों की बीमारियों से संबंधित) अधिकारी, 6 मेडिकल लैब तकनीशियन ग्रेड-2, 3 स्टेनोग्राफर और 5 वार्ड अटेंडेंट शामिल हैं।

1390 डॉक्टरों के पदों पर की जा रही भर्ती

इस मौके पर संबोधित करते हुए डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को और मजबूत करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा चरणवार 1390 डॉक्टरों की पदों की भर्ती की जा रही है। जिनमें से पहले चरण में 400 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जा चुका है।

इसके अलावा 435 हाउस सर्जनों की नियुक्ति भी प्रक्रिया अधीन है। राज्य में आमआदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अभी तक कुल 1910 नए उम्मीदवारों की भर्ती की जा चुकी है।

45560 लोगों को मिल चुकी सरकारी नौकरी

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में नई भर्ती के तहत मल्टीपरपज़ हेल्थ वर्कर्स (महिलाओं) की कुल 986 नियमित भर्तियां हुई हैं, जिनमें से 586 आज विभाग में जॉइन कर रहे हैं, जबकि 428 अन्य उम्मीदवारों को जल्द ही नियुक्ति पत्र सौंपे जाने हैं। बता दें कि पंजाब सरकार ने 30 महीनों में युवाओं को 45560 सरकारी नौकरियां प्रदान किया है।

डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि राज्य में 30 नए आम आदमी क्लीनिक शुरू होने के साथ ही 30 महीनों में क्लीनिकों की कुल संख्या 872 हो गई है और 2 करोड़ से अधिक लोग इन क्लीनिकों से अपना इलाज करवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में मोहाली के पुलिस अफसरों पर गिरी गाज, SP-DSP सहित कई अधिकारियों को नोटिस