Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: 'उठ शेर पंजाबियों, पंजाब बचा लो...' SAD ने यात्रा के दिन रिलीज किया गाना, AAP पर जमकर साधा निशाना

शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब बचाओ यात्रा के दिन गाना रिलीज किया है। गाने में अकाली दल सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सरकार की सभी मोर्चों पर पूर्ण नाकामी को दर्शाया गया है। गीत के जरिए लोगों को अकाली दल की कुर्बानियों आप सरकार के राज में बदलती कानून व्यवस्था कांग्रेस के दौरान किए गए झूठे वादों भी दर्शाया गया है।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 01 Feb 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
SAD ने गाने के जरिए AAP पर जमकर साधा निशाना

रोहित कुमार, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल की आज से 'पंजाब बचाओ यात्रा' (Punjab Bachao Yatra) शुरू हो गई है। शिअद ने यात्रा की शुरूआत पर एक गाना रिलीज किया है। गीत के बोल है 'उठ शेर पंजाबियों, पंजाब बचा लो।' गाना की वीडियो शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) ने अपने एक्‍स अकाउंट पर अपलोड की है।

सोशल मीडिया पर ये गाना काफी वायरल हो रहा है। 4 मिनट 48 सेकेंड के इस गीत में पंथ से लेकर शिअद की ओर से पंजाब के लिए संघर्ष को बताया गया। इस गीत में पंजाबी ढाढियों का उपयोग किया गया है।

गाने में पंजाब के लोगों की कुर्बानियों को दर्शाया गया

पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सरकार की सभी मोर्चों पर पूर्ण नाकामी को दर्शाया गया है। गीत के जरिए लोगों को अकाली दल की कुर्बानियों, आप सरकार के राज में बदलती कानून व्यवस्था, कांग्रेस के दौरान किए गए झूठे वादों को फोटोग्राफी और फेडरल सिस्टम को तहस नहस करने की बात की गई है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: नतीजों को लेकर कल दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन करेगी AAP पार्टी, केजरीवाल समेत भगवंत मान भी होंगे शामिल

गीत में कहा गया है कि पंजाब में जितनी भी सरकारें बनी है वह दिल्ली से चलती हैं। गीत में पूर्व स्वर्गीय मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की फोटो का भी इस्तेमाल किया गया है। गीत के अंत में बताया गया है कि अकाली दल पंजाब की पार्टी है। जहां गीत में कांग्रेस से लेकर आप के बड़े नेताओं का जिक्र है वहीं भाजपा के न तो किसी नेता की फोटो का इस्तेमाल किया गया और न ही केंद्र की किसी खराब नीति के बारे में बताया गया।

— Sukhbir Singh Badal (@officeofssbadal) February 1, 2024

गीत के जरिए शिअद की गिनवाईं गई उपलब्धियां

गीत के जरिए पार्टी ने लोगों को बताया है कि अकाली दल सरकार ने न केवल किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी है बल्कि 3.81 लाख टयूबवैल कनेक्शन देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसमें इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि कैसे अकाली दल सरकार के कार्यकाल में मौजूदा सड़क नेटवर्क प्रणाली में पूरी तरह से बदलाव आया और 40 हजार करोड़ रुपए की लागत से चार लेन राजमार्गों का निर्माण हुआ।

आम आदमी पार्टी ने पंजाब को किया बर्बाद- शिअद

वहीं, इसके ठीक विपरीत भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब को बर्बाद करने पर तुली हुई है। इसमें कहा गया कि आप सरकार ने पिछले बीस महीनों में 60 हजार करोड़ रूपये का अभूतपूर्व कर्जा लिया, लेकिन विकास या बुनियादी ढांचे के विकास के नाम पर उसके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है। पंजाब के खजाने के खर्च पर देश भर में आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ही हवाई यात्रा और चुनाव अभियान कार्यक्रमों के वित्तपोषण के लिए सैंकड़ों करोड़ रूपये का इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें: SAD Poster: 'पंजाब का पानी लूटा, इमरजेंसी लगाकर सिखों के हक छीने...' अकाली दल का कांग्रेस पर वार; यात्रा में लगाए विवादित पोस्टर

इसमें इस बात पर भी ध्यान केंद्रित किया गया कि कैसे आप सरकार की कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकामी के कारण उद्योग पंजाब छोड़कर उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में पलायन कर रहे हैं। इसमें कहा गया कि 565 किसानों की मौत मजबूरी में हुई है, क्योंकि किसानों को फसल के नुकसान के अलावा दालों और मक्के के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का भुगतान नही किया गया था। इसमें यह भी खुलासा किया गया कि आप सरकार के दौरान ड्रग्स के ओवरडोज के कारण 350 लोगों की मौत हुई है।