Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh Mayor Election 2024: चुनाव अधिकारी ने आरोपों पर तोड़ी चुप्‍पी; बोले- 'AAP और कांग्रेस ने प्रक्रिया में डाली बाधा'

Chandigarh Mayor Election 2024 चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर घमासान जारी है। अब पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह पर लगाए गए आरोपों पर अब उन्‍होंने चुप्पी तोड़ी है। उन्‍होंने अपना बयान जारी किया है। अनिल ने कहा है कि चुनाव में कुल 36 वोट पड़े हैं। आप और कांग्रेस ने जानबूझकर चुनाव प्रक्रिया को पटरी से उतारने की साजिश रची है।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Wed, 31 Jan 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
अनिल मसीह ने आरोपों पर तोड़ी चुप्‍पी

डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ। Chandigarh Mayor Election 2024: चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर घमासान के बाद पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह पर लगाए गए आरोपों पर अब उन्‍होंने चुप्पी तोड़ी है। उन्‍होंने अपना बयान जारी किया है।

अनिल ने कहा है कि चुनाव में कुल 36 वोट पड़े हैं। जब मतपत्र जारी किए जा रहे थे तो आप और कांग्रेस पार्षदों ने लगभग 11 मतपत्र बदलने को कहा। उन्‍होंने ने कहा कि कागजात पर धब्‍बे और निशान है इसलिए इन्‍हें बदला जाए। वहीं मैंने उनके अनुरोध का सम्‍मान भी किया और विचाराधीन मतपत्रों को एक तरफ रख दिया और उन्हें नए मतपत्र जारी किए।

आप और कांग्रेस ने चुनाव प्रक्रिया में डाली बाधा

मसीह ने बताया कि बाद में जब वोटों की गिनती पूरी हुई तो परिणाम घोषित होने जा रहा था। बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर को 16 वोट मिले और AAP उम्मीदवार कुलदीप को 12 वोट मिले बाकी के 8 वोट अवैध थे।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election 2024: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत, मनोज कुमार ने मारी बाजी, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

अनिल ने कहा कि मैंने AAP-कांग्रेस उम्मीदवार के पोलिंग एजेंट से बैलेट पेपर की जांच करने के लिए कहा, लेकिन ऐसा करने के बजाय AAP और कुछ कांग्रेस पार्षद प्रक्रिया को बाधित करने के लिए मेज पर कूद पड़े। मतपत्रों पर कब्जा कर लिया और उन्हें फाड़ दिया गया। आप और कांग्रेस ने चुनाव प्रक्रिया को पटरी से उतारने की साजिश रची है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election 2024: 20 पार्षदों वाले गठबंधन पर भारी पड़ी भाजपा, नाक के नीचे से छीन ली कुर्सी