Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar News: मुठभेड़ में चली ताबड़तोड़ गोलियां, गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का साथी घायल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंजाब (Punjab News Hindi) के जालंधर में कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के राइट हैंड माने जाने वाले गैंगस्टर कन्नू गुज्जर को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में कन्नू गुज्जर के टांग में गोली लगी है। घायल कन्नू को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है और पुलिस टीमें तैनात की गई हैं।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
सिविल अस्पताल में घायल गुज्जर को लेकर आते पुलिसकर्मी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के राइट हैंड माने जाने वाले गैंगस्टर कन्नू गुज्जर और पुलिस के बीच मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे 66 फुटी रोड पर हैमिल्टन टावर के पास मुठभेड़ हो गई। करीब 12 राउंड फायर हुए। पुलिस की तरफ से चलाई गोली कन्नू की दाईं टांग में लगी, जबकि कन्नू की तरफ से चलाई गई एक गोली स्पेशल स्टाफ के एसआई सुरजीत सिंह की पगड़ी में जा धंसी, जिससे उनका बाल-बाल बचाव हो गया।

घायल कन्नू को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है और पुलिस टीमें तैनात की गई हैं। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि कन्नू गुज्जर के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। उससे आठ पिस्तौल, 55 कारतूस और आठ मैगजीन हुए बरामद हुए हैं। जग्गू के नौ साथी पुलिस ने पहले ही 16 पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किए हुए हैं।

जालंधर के 66 फीट रोड पर छिपाए थे हथियार

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के नौ साथी पुलिस ने गिरफ्तार किए थे। उनसे पूछताछ के दौरान बस्ती गुजां निवासी जसकरण सिंह उर्फ कन्नू गुज्जर के बार में पता चला था। कन्नू के खिलाफ थाना बस्ती बावा खेल में 12-8-24 को अवैध हथियार रखने के मामले में एफआईआर हुई थी। इसके बाद से वो फरार था।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: फिरोजपुर गुरुद्वारा साहिब के पास ताबड़तोड़ फायरिंग, हमले में 3 लोगों की मौत

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कन्नू रामपुर बिलरा के पास है। सूचना के आधार पर स्पेशल सेल और सीआईए की टीमों ने उसे वहां से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि कन्नू से पूछताछ में सामने आया कि उसने जालंधर के 66 फीट रोड पर हथियार छिपाए हुए हैं। वह जल्द ही जालंधर में बड़ी वारदात की फिराक में था।

पुलिस ने बरामद किए हथियार

पुलिस उसे हथियारों की बरामदगी के लिए उक्त स्थान पर ले गई। कन्नू ने छिपाए हथियार निकालते वक्त पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली पुलिस मुलाजिम की पगड़ी में जा धंसी तो पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के दौरान जसकरण गुज्जर उर्फ कन्नू टांग पर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों तरफ से करीब 12 गोलियां चलीं, जिसके खोल पुलिस को मिले।

मौके पर उससे दो पिस्तौल बरामद किए। उन्होंने बताया कि आरोपित की क्रेटा कार (पीबी 08 डीए 3232) से छह पिस्तौल, 55 कारतूस और आठ मैगजीन बरामद किए गए हैं। सात पिस्तौल .32 बोर और एक .30 बोर की है।

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में टला बड़ा हादसा, स्‍कूल वैन में धमाके के बाद लगी आग; चालक ने फुर्ती दिखा 35 बच्चों की बचाई जान