Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीएलएफ स्कूल में बच्चों ने मनाई जन्माष्टमी

। द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टीएलएफ) स्कूल में चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग की अगुआई में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 18 Aug 2022 03:51 PM (IST)
Hero Image
टीएलएफ स्कूल में बच्चों ने मनाई जन्माष्टमी

संवाद सहयोगी,मोगा

द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टीएलएफ) स्कूल में चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग की अगुआई में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया गया। समारोह का शुभारंभ चेयरमैन, चेयरपर्सन, प्रिसिपल अंजू नागपाल, वाइस प्रिसिपल दुर्गेश सोनार, एकेडमिक डीन जय सिंह राजपूत, मुख्य अध्यापिका रेखा पासी, एक्टिविटी इंचार्ज हरप्रीत कौर अरोड़ा, अध्यापकों व विद्यार्थियों ने सामूहिक रूप में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति के समक्ष ज्योति प्रज्जवलित करके किया।

इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने श्रीकृष्ण तथा गोपियों की वेशभूषा में भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत किया, जिसकी सभी ने खूब सराहना की। इस मौके पर रंग बिरंगे परिधानों में सजे बच्चों ने श्री राधा कृष्ण की झांकी भी प्रस्तुत की। म्यूजिक टीचर मनी ने भी अपनी बढि़या पेशकश देकर समारोह को चार चांद लगाए।

संबोधन में चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग ने कहा कि श्री कृष्ण जी का जीवन एक ऐसी किताब है जिससे हमें अनेक शिक्षाएं मिलती हैं। उन्होंने कहा कि अगर इन शिक्षाओं को जिदगी में धारण किया जाए तो हम निश्चित रूप से सफल होंगे। प्रिसिपल अंजू नागपाल ने श्रीमद्भागवत गीता के मुख्य उपदेशों को बड़े ही अच्छे ढंग से बच्चों को बताया कि हमें हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। यह सोच ही हमारे जीवन को सही दिशा प्रदान करती है। हमें प्रण लेना चाहिए कि हम बिना किसी फल की चिता किए ईमानदारी के साथ अपना कर्म करते रहेंगे।