Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathankot News: बारिश ने खोली नगर काउंसिल के दावों की पोल, सफाई न होने से शहर की सड़कें बनी तालाब

सुजानपुर में बारिश के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं। शहर की सड़कें तालाब बन चुकी हैं। स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। थोड़ी सी बारिश से ही पूरा शहर जलमग्न हो जाता है। स्थानीय लोगों ने कहा है कि नगर काउंसिल के अधिकारी इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसी के चलते शहर की ये स्थिति हुई है।

By Neha KashyapEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
बारिश ने खोली नगर काउंसिल के दावों की पोल, सफाई न होने से शहर की सड़कें बनी तालाब

सुजानपुर/पठानकोट, संवाद सहयोगी। शहर में सुबह हुई बारिश ने नगर काउंसिल के दावों की पोल खोल कर रख दी है। करीब डेढ़ घंटा हुई बारिश से शहर की सड़कें लबालब पानी से भर गई हैं। अव्यवस्था का आलम यह रहा कि बारिश खत्म होने के बाद भी भारी जलभराव देखने को मिला। नगर काउंसिल की ओर से सफाई न करवाए जाने के चलते शहरवासियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

बारिश में सड़कों से गुजरते शहरवासी नगर काउंसिल प्रशासन की कार्यप्रणाली को कोसते दिखे। वहीं, टेंपो स्टैंड से रेलवे रोड संपर्क मार्ग ने बारिश के बाद तालाब का रूप धारण कर लया। जिसके कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस सबके बावजूद नगर काउंसिल प्रशासन कुंभकरण नींद सोया हुआ है।

सड़कों ने धारण किया तालाब का रूप

स्थानीय लोगों ने बताया कि सुजानपुर टेंपो स्टैंड से रेलवे रोड संपर्क मार्ग में पहले ही काफी गड्ढे हैं। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, शहर में सुबह तेज बारिश होने के चलते उक्त संपर्क मार्ग और स्वामी विवेकानंद पार्क रोड तालाब का रूप धारण कर चुकी है।

नगर काउंसिल पर भड़के स्यान लोग

उन्होंने कहा कि नगर काउंसिल द्वारा अभी तक नालों की सफाई नहीं करवाई गई है। जिसके चलते थोड़ी सी बारिश होने के बाद ही सड़कें तालाब का रूप धारण कर लेती हैं। उन्होंने मांग की कि नगर काउंसिल प्रशासन टूटी सड़कों की मरम्मत कराए और नालों सफाई करवाए। ताकि दोबारा ऐसी स्थिति न पैदा हो।

इसी के साथ, स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सुजानपुर-जम्मू हाईवे रोड पुल नंबर 3 के पास जो पानी खड़ा होता है उसकी समस्या का हल पक्के तौर पर किया जाए। इस संबंधी जब ईओ मनजिंदर सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि रेलवे रोड सुजानपुर नालों की सफाई करवाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।