Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala News: राजपुरा-अंबाला नेशनल हाईवे पर हुआ हादसा, कार में मिला गौमांस; आरोपित कार छोड़ भागा

बीती शुक्रवार की रात राजपुरा-अंबाला नेशनल हाईवे पर एक कार का एक्सीडेंट हो गया और इस हादसा ग्रस्त कार को जब गौरक्षा दल के अलावा हिंदू तख्त के नेता ने चेक किया तो उन्होंने दावा किया कि कार में गो मांस था। इतना ही नहीं कार से तेजधार हथियार भी मिले हैं। आरोप है आरोपित गौमांस को कार में लादकर सप्लाई करने के लिए जा रहे होंगे।

By Deepak ModgilEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 09 Dec 2023 10:01 PM (IST)
Hero Image
हादसाग्रस्त कार से गौ मास बरामद होने संबंधी पत्रकारों को जानकारी देते गौ रक्षा दल के प्रधान सतीश कुमार

संवाद सहयोगी, राजपुरा (पटियाला)। बीती शुक्रवार की रात राजपुरा-अंबाला नेशनल हाईवे (Rajpura-Ambala National Highway) पर एक हादसा ग्रस्त कार को गौ रक्षा दल के अलावा हिंदू तख्त के नेता ने चेक किया। चेकिंग के बाद तो वे हैरान रह गए। उन्होंने दावा किया है कि कार में गोमांस था और इतना ही नहीं कार से तेजधार हथियार भी मिले हैं।

आरोप है आरोपित किसी जगह उक्त वारदात को अंजाम देने के बाद गोमांस को कार में लादकर सप्लाई करने के लिए जा रहे होंगे। फिलहाल डाक्टरों की टीम की ओर से उक्त मांस के सैंपल ले लिए गए हैं ताकि जांच के लिए लैबोरेटरी में भेजा जा सके।

गौ रक्षा दल के राष्ट्रीय प्रधान ने ये बताया

इस संबंध में गौ रक्षा दल के राष्ट्रीय प्रधान सतीश कुमार ने बताया कि रात को राजपुरा-अंबाला नेशनल हाईवे पर एक कार हादसा ग्रस्त हो गई थी। कार सवार लोग हादसा होने के बाद कार को छोड़कर फरार होने में सफल हो गए। कार को चेक करने पर कथित तौर पर गोमांस पाया गया। इसके बाद कार को कब्जे में लेकर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

सतीश कुमार ने आशंका जताई कि करीब 5-6 गायें काटी गई हैं। कार से तेजधार हथियार भी मिले हैं। आशंका है कि आरोपित रास्ते में मिली गाय को काट कर उसका मांस गाड़ी में डाल लेते होंगे।

ये भी पढे़ं- टोल पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारी पर तेजधार हथियारों से किया हमला, सात पर केस दर्ज... सभी फरार

पंजाब में गो माता की हालत तरस योग्य हो चुकीः सतीश कुमार

गौ रक्षा दल के राष्ट्रीय प्रधान सतीश कुमार ने कहा कि पंजाब में गो माता की हालत तरस योग्य हो चुकी है। पिछले कुछ समय दौरान सीएम सिटी में 8-10 गो तस्करी के अलावा गोमांस मिलने के केस भी दर्ज करवाए जा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जबसे आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से गो तस्करी और गोमांस का धंधा बढ़ता जा रहा है।

पिछले दो चार महीने में पकड़े गए गोमांस के 4-5 ट्रक   

पिछले दो चार महीने में राजपुरा से लेकर जालंधर तक 4-5 ट्रक गोमांस के पकड़े जा चुके हैं। एक फैक्ट्री भी पकड़ी गई है, जहां गाय को काटा जाता था।

उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त गैरकानूनी धंधा करने वाले पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। यद्यपि आरोपित पकड़े जाते तो इस तरह के मामले सामने नहीं आते। गौ रक्षा दल ने उक्त कार को पुलिस के हवाले कर दिया है।

केस दर्ज करके आरोपित की तलाश शुरू कर दी है

इस संबंधी बस स्टैंड पुलिस चौकी इंचार्ज जरनैल सिंह ने बताया कि उक्त मामले को लेकर अज्ञात कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- मेडिकल स्टोर संचालक को मारी गोली... लूटी नगदी, दुकानदार घर लौटनी की रहा था तैयारी