Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan News: राजस्थान में चुनाव से पहले सात IAS और 30 IPS अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट

IAS IPS Officers transfer राजस्थान में शुक्रवार को 7 IAS और 30 IPS अधिकारियों का तबादला किया गया है। जिसे लेकर आधिकारिक आदेश जारी कर दिया गया है। खबर अपडेट की जा रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 02 Jun 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
राजस्थान में 7 IAS और 30 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, जारी किया गया आदेश

जयपुर (राजस्थान), एजेंसी। राजस्थान में एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में, 7 भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) और 30 भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया गया है।

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) June 2, 2023

आधिकारिक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि यह देखने में आया है कि प्रशासनिक सचिवालय और अन्य विभागीय कार्यालयों में अधिकारी एक विशेष पद और विभाग पर ही बने रहते हैं। इससे प्रशासन की पारदर्शिता और विश्वसनीयता प्रभावित होती है।

7 IAS और 30 IPS का हुआ तबादला

इसमें कहा गया है कि प्रशासन में विश्वास बनाए रखने के उद्देश्य से, यह निर्देश दिया जा रहा है कि किसी विशेष पद पर एक अधिकारी का कार्यकाल अधिकतम 3 वर्ष और विशेष मामलों में 5 वर्ष होना चाहिए।

जिन 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, वे हैं; काना राम, एमएल चौहान, पुष्पा सत्यानी, गौरव अग्रवाल, उत्सव कौशल, देवेंद्र कुमार और अक्षय गोदारा।

साथ ही 30 IAS अधिकारियों का तबादला भी किया गया है।

इसके अलावा, 3 IPS अधिकारी अर्थात्; पुलिस महानिदेशक (DGP), सामुदायिक पुलिसिंग जयपुर, संजीब कुमार नारजारी, महानिरीक्षक (IG) आरएसी जयपुर, रूपिंदर सिंह और महानिरीक्षक, मानवाधिकार, पुलिस मुख्यालय जयपुर, किशन सहाय मीणा को डीजीपी कार्मिक की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

विशेष रूप से, यह आदेश राजस्थान में सूचना और प्रसारण (सूचना और प्रसारण) विभाग के कार्यालय से 2 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और 1 करोड़ रुपये से अधिक के सोने के बिस्कुट पाए जाने के कुछ दिनों बाद आया है।