Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS-IPS Transfer List: बीजू जॉर्ज जोसफ बने रहेंगे जयपुर के कमिश्नर, सीएम भजन लाल ने जताया भरोसा

अटकलें लगाई जा रहीं थी जयपुर को नया कमिश्नर मिल जाएगा लेकिन बीजू जॉर्ज जोसफ पर सीएम भजन लाल ने भरोसा जताया है लॉबिंग के बाद भी बीजू जॉर्ज जोसफ जयपुर के कमिश्नर बने रहेंगे। दरअसल राजस्थान में रविवार को देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। पूरे प्रदेश में 20 आईएएस और 58 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 12:00 AM (IST)
Hero Image
बीजू जॉर्ज जोसफ बने रहेंगे जयपुर के कमिश्नर, सीएम भजन लाल ने जताया भरोसा

जागरण संवाददाता, जयपुर। अटकलें लगाई जा रहीं थी जयपुर को नया कमिश्नर मिल जाएगा लेकिन बीजू जॉर्ज जोसफ पर सीएम भजन लाल ने भरोसा जताया है बीजू जॉर्ज जोसफ जयपुर के कमिश्नर बने रहेंगे। दरअसल, राजस्थान में रविवार को देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। पूरे प्रदेश में 20 आईएएस और 58 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया।

जानकारी के मुताबिक, एडीजी के स्तर के कई अधिकारियों ने इस पद के लिए लॉबिंग की थी लेकिन सीएम भजनलाल शर्मा ने बीजू जॉर्ज जोसफ पर ही भरोसा जताया। जोसफ गहलोत सरकार के समय से ही जयपुर के कमिश्नर हैं और उनकी ईमानदार अधिकारी के रूप में छवि है।

आठ आईएएस अधिकारियों अतिरिक्त जिम्मेदारी

आठ आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है और 4 पुलिस अधीक्षकों को एक-एक जिले का अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है। योजना, आधुनिकीकरण और कल्याण के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) गोविंद गुप्ता को जेलों का महानिदेशक बनाया गया।

एडीजी (रेलवे) अनिल पालीवाल को तकनीकी सेवाएं (दूरसंचार और तकनीकी) और यातायात महानिदेशक के पद पर भेजा गया। एडीजी (सतर्कता) अशोक राठौर को प्रशिक्षण में भेजा गया जबकि एडीजी (प्रशिक्षण) मालिनी अग्रवाल को एडीजी (नागरिक अधिकार और मानव तस्करी) बनाया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें