Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उदयपुर, जोधपुर और बूंदी समेत राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ के हालात, मौसम विभाग ने बताया कब मिलेगी भारी बारिश से राहत

राजस्थान में भारी बारिश का जमकर कहर देखने को मिल रहा है। राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। कुछ जिलो में तो बाढ़ के हालात बन गए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने जयपुर दौसा अलवर भरतपुर करौली के अलावा अन्य कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अलग-अलग हादसों में चार लोगों की मौत भी हुई है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 05 Sep 2024 11:35 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित अधिकतर जिलों में वर्षा का सिलसिला जारी है। उदयपुर और जोधपुर के बाद बूंदी और भीलवाड़ा में भी बाढ़ जैसे हालात बन आए हैं।

इन जिलों के लिए जारी हुए ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, अजमेर, भीलवाड़ा, झुंझुनु और सीकर जिले में अगले 24 घंटे के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों के अनुसार, प्रदेश में अब तक सामान्य 391.6 मिमी की तुलना में 55 प्रतिशत अधिक 605.7 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

अलग-अलग हादसों में चार लोगों की मौत

उधर, गुरुवार को वर्षा के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में चार लोगों के मौत हो गई। जयपुर में निर्माणाधीन मकान पर बिजली गिरने से मजदूर की मौत हो गई। सवाई माधोपुर में पुराना मकान के गिर जाने और मलबे में दबने से युवक की मौत हो गई। भीलवाड़ा में दो युवक बरसाती नाले में बह गए।

तीन दिनों से जारी बारिश का दौर

पिछले तीन दिनों से हो रही वर्षा से प्रदेश में जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। प्रदेश के छोटे-बड़े बांध भी पानी लबालब हो गए हैं। नदी और नाले उफान पर हैं। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, आठ सितंबर से प्रदेश में मानसून का दौर धीमा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:

दिल्‍ली-यूपी से लेकर राजस्थान में आज झमाझम बारिश, बाहर निकलने से पहले यहां पढ़ लें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम?