Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: कोटा में IIT-JEE के छात्र को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, अस्पताल में तोड़ा दम; हिरासत में कई संदिग्ध

राजस्थान के कोटा में एक छात्र की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि इंदिरा विहार इलाके में 17 वर्षीय आईआईटी-जेईई (IIT-JEE) के छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि मृतक पर कुछ युवकों ने लोहे की छड़ों और जंजीरों से हमला किया था। पुलिस के मुताबिक हमलावरों में कुछ कोचिंग के छात्र भी थे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 12 Dec 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan: कोटा में IIT-JEE के छात्र को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, अस्पताल में तोड़ा दम; हिरासत में कई संदिग्ध (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोटा (राजस्थान)। राजस्थान के कोटा में एक छात्र की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि इंदिरा विहार इलाके में 17 वर्षीय आईआईटी-जेईई (IIT-JEE) के छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

पिटाई में गई छात्र की जान

पुलिस ने बताया कि मृतक पर कुछ युवकों ने लोहे की छड़ों और जंजीरों से हमला किया था। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों में कुछ कोचिंग के छात्र भी थे। मृतक पर हमला उस समय किया गया, जब वह सोमवार देर शाम एक चाय की दुकान पर खड़ा था।

सत्यवीर के रूप में हुई मृतक की पहचान

पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान सत्यवीर के रूप में हुई है, जो करीब दो साल से एक कोचिंग संस्थान में आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहा था। अधिकारी ने बताया कि 11वीं कक्षा के छात्र सत्यवीर को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यूपी के गोरखपुर में रहता है परिवार

पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवार वाले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के निवासी है। उसके परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी दे दी गई है। साथ ही उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शवगृह में रखा गया है।

कोचिंग छात्रों ने मृतक को पीटा था

पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम करीब सात बजे कोचिंग छात्रों ने उसे पीटा था। उन्होंने बताया कि हमले में घायल छात्र अपने कमरे में चला गया, जहां देर रात उसकी हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई।

कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) भवानी सिंह ने कहा कि इस हमले में लगभग सात से आठ कोचिंग छात्रों के शामिल होने का संदेह है। डीएसपी ने आगे कहा कि मामले में कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kota Student Suicide: कोटा में फिर एक छात्रा ने की आत्महत्या, इस साल में अब तक 26 छात्र-छात्राओं ने गंवाई जान

दुकानदान ने बयां किया आंखों देखा हाल

वहीं, एक दुकानदार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कुछ युवकों ने लोहे की छड़ों और जंजीरों के साथ मृतक का पीछा किया और उसके बाद युवक पर बेरहमी से हमला कर दिया। फिलहाल हमले के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: कोटा में कोचिंग छात्रा से हास्टल संचालक और कर्मचारी ने किया दुष्कर्म, दो आरोपित गिरफ्तार