Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gajlaxmi Rajyog 2023: गुरु के गोचर से बना गजलक्ष्मी योग, इन राशियों को शनि के दुष्प्रभाव से मिलेगी राहत

Gajlaxmi Rajyog 2023 ज्योतिष शास्त्र में गजलक्ष्मी राजयोग को बहुत ही शुभ माना जाता है। इस राजयोग से कई राशियों को लाभ मिलता है और जीवन में आ रही कई समस्याएं दूर हो जाती हैं। गुरु गोचर के कारण गजलक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Fri, 05 May 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
Gajlaxmi Rajyog 2023: गजलक्ष्मी योग से इन राशियों को मिलेगा लाभ।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Gajlaxmi Rajyog 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्र एवं योग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसके साथ राजयोग का निर्माण भी समय-समय पर होता है। ज्योतिष शास्त्र में 32 राजयोग का वर्णन किया जाता है। बता दें कि 22 अप्रैल को गुरु ग्रह ने गोचर किया था, जिससे कई प्रकार के योग का निर्माण हुआ था। वर्तमान में गुरु गोचर के कारण गजलक्ष्मी योग का निर्माण हुआ है, जिसके कारण कुछ राशियों को शनि ढैय्या और शनि की साढ़ेसाती से निजात मिलेगा। आइए जानते हैं किन राशियों को मिलेगा गजलक्ष्मी योग से लाभ।

तुला राशि

ज्योतिषविदों के अनुसार गजलक्ष्मी योग का निर्मण इस राशि के सातवें भाव में होगा। जिससे रुके कामों में तेजी आएगी और पैतृक संपत्ति पर जातक का अधिकार बढ़ेगा। साथ ही विवाह के योग्य साथी की तलाश पूरी होगी।

कर्क राशि

गजलक्ष्मी राजयोग का शुभ प्रभाव कर्क राशि के जातकों पर भी पड़ेगा। इस योग का निर्माण राशि के दसवें भाव में हो रहा है। इस दौरान पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे और धनलाभ के भी संकेत मिल रहे हैं। मनोकामना पूर्ति में भी सहयोग प्राप्त होगा।

मीन राशि

मीन राशि के दूसरे भाव में हो रहा है। इस शुभ योग से पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी और नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। धन लाभ के भी अच्छे योग बन रहे हैं। जिन लोगों को नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में समस्या आ रही उन्हें भी सफलता प्राप्त होगी।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।