Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Happy Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes: आज है गुरु नानक जयंती, ऐसे भेजें अपने करीबियों को शुभकामनाएं

Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes गुरु नानक जयंती का पर्व सिख धर्म में बेहद खास माना गया है। इस साल गुरु नानक जयंती 27 नवंबर सोमवार के दिन यानी आज मनाई जा रही है। यह दिन सिख समुदाय के लिए बहुत ही बड़ा और अहम होता है। ऐसे में अपने प्रियजनों को बधाई देने के लिए यहां दिए गए संदेशों का उपयोग आप कर सकते हैं।

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Mon, 27 Nov 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes: गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Happy Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes: गुरु नानक जयंती सिख समुदाय का एक महत्वपूर्ण त्योहार है। सिख धर्म के लोग आज के दिन को गुरु नानक देव के जन्म दिवस के रूप में मनाते हैं। इस साल गुरु नानक जयंती 27 नवंबर, सोमवार के दिन यानी आज मनाई जा रही है।

यह दिन सिख समुदाय के लिए बहुत ही बड़ा और अहम होता है। ऐसे में अपने प्रियजनों को बधाई देने के लिए यहां दिए गए संदेशों का उपयोग आप कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Lord Shiv Puja: काम में बार- बार आ रहे विघ्न को दूर करने के लिए ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, बदल जाएगी किस्मत

गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं -

  • शिक्षकों के आशीर्वाद को हल्के में नहीं लिया जा सकता, इनका आशीर्वाद आपके ऊपर सदैव बना रहता है। - गुरु नानक जयंती की ढेर सारी बधाई।
  • एक सिख के रूप में आप बड़े पैमाने पर समाज के लिए अच्छा करने का विकल्प नहीं छोड़ सकते। अच्छा करें, भले ही इसमें कुछ भी हो जाए- गुरुपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • गुरु नानक जी आपको साहस दें, ताकि आप बुराई से लड़ सकें और हमेशा सच्चाई का साथ दे सकें- गुरुपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • गुरु नानक जी के जन्म दिन की सभी को बधाई।
  • गुरु नानक जी का आध्यात्मिक आशीर्वाद आपका मार्ग रोशन करे- गुरुपर्व की हार्दिक बधाई।
  • गुरु नानक जयंती की बहुत शुभकामनाएं।
  • 'अपनी तलवार से लापरवाही से दूसरे का खून मत बहाओ, ऐसा न हो कि ऊंची तलवार तेरी गर्दन पर गिरे' गुरु नानक जयंती की ढेर सारी शुभकामनाएं।
  • 'यदि आप मजबूत हैं, तो कमजोरों पर अत्याचार न करें और इस प्रकार अपने साम्राज्य पर कुल्हाड़ी मत चलाएं' गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: Shiv Mantra: ॐ नमः शिवाय का जाप आपके अहंकार और शत्रुओं को करेगा शांत, जानें इसका महत्व और अर्थ

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'