Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर खास होगा चैटिंग का अंदाज, नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स के साथ टाइप कर सकेंगे स्टाइलिश मैसेज

वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। मालूम हो कि हाल ही में कंपनी ने वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एडिट मीडिया कैप्शन फीचर पेश किया था। इसी कड़ी में अब यूजर्स के लिए नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स को भी लाने की तैयारी की जा रही है। वॉट्सऐप के नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स पर अभी काम चल रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 07:45 AM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप पर नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स के साथ टाइप कर सकेंगे स्टाइलिश मैसेज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स करते हैं। एक बड़े यूजर बेस के साथ प्लेटफॉर्म पर लगातार नए अपडेट्स जारी किए जाते हैं। चैटिंग, कॉलिंग के अलावा, वॉट्सऐप का इस्तेमाल अपने काम के लिए भी करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

वॉट्सऐप पर जल्द लाए जाएंगे नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स

दरअसल, वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कुछ नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स को लाने की तैयारी कर रहा है। इन नए टूल्स में स्पेसिफिक टेक्स्ट को कोट करने और टेक्स्ट लिस्ट क्रिएट करने जैसे टेक्स्ट टूल पेश किए जा रहे हैं।

मालूम हो कि वर्तमान में टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स के रूप में यूजर को इटैलिक्स, बोल्ड, मोनोस्पेस और स्ट्राइकथ्रू का ऑप्शन मिलता है। ऐसे में कंपनी की ओर से तीन नए टूल्स लाए जा रहे हैं।

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप के नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स की जानकारी दी गई है। Wabetainfo की इस रिपोर्ट में नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल्स का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

बता दें वॉट्सऐप अभी इस फीचर पर काम कर रहा है। ऐसे में नए अपडेट को आने वाले दिनों में जारी किया जा सकता है।

किन यूजर्स के लिए काम का होगा नया फीचर

वॉट्सऐप का इस्तेमाल सॉफ्टवेयर डेवलपर्स और प्रोग्रामर्स भी करते हैं। ऐसे में कोडिंग लैग्वेंज के लिए अभी तक वॉट्सऐप पर किसी खास टूल की सुविधा नहीं मिलती है। कोड से जुड़ी परेशानियों और कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए ही नए टूल्स को लाया जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एडिट मीडिया कैप्शन फीचर पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को टेक्स्ट में की गई गलतियों को सेंड करने के बाद सुधारने का मौका मिलता है। नए फीचर के साथ वॉट्सऐप यूजर मैसेज सेंड करने के 15 मिनट के अंदर टाइपो को ठीक कर सकती है।