Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ने पेश किया नया एडिट मीडिया कैप्शन फीचर, इस तरह से कर सकते हैं इस्तेमाल

WhatsApp Edit Media Caption Feature वॉट्सऐप का नया एडिट मीडिया कैप्शन फीचर यूजर्स को मैसेज भेजने के 15 मिनट के भीतर टाइपो को ठीक करने की अनुमति देता है। इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ऐप का अपडेटेड वर्जन इन्स्टॉल करना होगा। यह फीचर एंड्रॉइड आईओएस और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यूजर्स को कैप्शन के साथ हाल के मैसेज पर टैप करके रखना होगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 20 Aug 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप यूजर्स अब मीडिया कैप्शन भी एडिट कर सकते हैं।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। वॉट्सऐप अपने ऐप के लिए यूआई एन्हांसमेंट पर काम कर रहा है और हाल ही में इसने एक नया यूआई जारी किया है।

अब कंपनी हाल ही में भेजे गए मैसेज को एडिट करने की क्षमता पेश की है। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म ने अब इस फीचर का अपग्रेड शुरू कर दिया है। वॉट्सऐप यूजर्स अब मीडिया कैप्शन भी एडिट कर सकते हैं।

क्या है एडिट मीडिया कैप्शन फीचर?

वॉट्सऐप का नया एडिट मीडिया कैप्शन फीचर यूजर्स को मैसेज भेजने के 15 मिनट के भीतर टाइपो को ठीक करने की अनुमति देता है। इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ऐप का अपडेटेड वर्जन इन्स्टॉल करना होगा। यह फीचर एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

मीडिया कैप्शन ऐसे करें एडिट

मीडिया कैप्शन को एडिट करने के लिए, यूजर्स को कैप्शन के साथ हाल के मैसेज पर टैप करके रखना होगा। इसके बाद ड्रॉप डाउन मेनू से यूजर्स अपने द्वारा भेजे गए मीडिया मैसेज के कैप्शन को एडिट करने का विकल्प चुन सकते हैं। नई सुविधा के साथ, अब वीडियो, GIF और दस्तावेज़ों के लिए कैप्शन एडिट करना संभव है, बशर्ते कि यह मैसेज भेजने के 15 मिनट के भीतर किया जाए।

WhatsApp को मिला स्क्रीन शेयरिंग फीचर

लगभग कुछ महीनों तक चले व्यापक बीटा टेस्टिंग के बाद, वॉट्सऐप ने आधिकारिक तौर पर अपने ग्लोबल यूजर्स आधार के लिए स्क्रीन शेयर सुविधा शुरू कर दी है। यह फीचर यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान अपने फोन और पीसी स्क्रीन को दूसरों के साथ शेयर करने की अनुमति देती है। वॉट्सऐप ने यूजर्स की गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए कई सुरक्षा उपाय लागू किए हैं।

WhatsApp पर HD फोटो भेजना हुआ आसान

दुनिया भर में वॉट्सऐप का इस्तेमाल लाखों लोगों द्वारा किया जाता है। अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स लाती रहती हैं। ऐसा ही एक फीचर है जिसकी मदद से आप अपने परिवार वालों को एचडी क्वालिटी में फोटो और वीडियो को भेज सकेंगे।