Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp चैनल में एक साथ ढेरों इमेज-वीडियो भेजना होगा आसान, जल्द आ रहा क्रिएटर्स के लिए नया फीचर

वॉट्सऐप पर चैनल क्रिएटर्स को एक नई सुविधा मिलने जा रही है। बहुत जल्द चैनल क्रिएटर्स को उनके चैनल में ऑटोमैटिक एल्बम की सुविधा नजर आएगी। दरअसल वॉट्सऐप यूजर्स को इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स में यह फीचर पहले से ही मिलता है। इस फीचर की मदद से ही वॉट्सऐप यूजर को मिली ढेर सारी इमेज-वीडियो फाइल एक व्यवस्थित तरीके से नजर आती है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp चैनल में एक साथ ढेरों इमेज-वीडियो भेजना होगा आसान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट भी आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप चैनल पर यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं।

इसी कड़ी में वॉट्सऐप पर चैनल क्रिएटर्स को एक नई सुविधा मिलने जा रही है। बहुत जल्द चैनल क्रिएटर्स को उनके चैनल में ऑटोमैटिक एल्बम की सुविधा नजर आएगी।

ऑटो एल्बम फीचर क्या है

दरअसल, वॉट्सऐप पर कई बार यूजर को एक साथ ढेरों पिक्चर्स और वीडियो को शेयर करने की जरूरत होती है। ऐसे में मैसेज रिसीवर के लिए एक साथ ढेरों मीडिया फाइल को रिसीव करना कुछ मुश्किल होता है।

ठीक इसी स्थिति के लिए एल्बम की सुविधा काम आती है। एल्बम के साथ रिसीवर को सेंडर द्वारा भेजी गई इमेज और वीडियो एक व्यवस्थित यानी ऑरग्नाइज्ड तरीके से मिलती हैं।

वॉट्सऐप में पहले से मौजूद है फीचर

वॉट्सऐप पर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स में एल्बम की सुविधा पहले से ही मिलती है, लेकिन यह फीचर अभी तक वॉट्सऐप चैनल में मौजूद नहीं है। ऐसे में चैनल क्रिएटर जब ढेरों इमेज और वीडियो फाइल भेजता है तो फॉलोअर्स के लिए सारी इमेज और वीडियो को चेक कर पाना मुश्किल होता है।

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर जानकारी दी है। इस रिपोर्ट में वॉट्सऐप चैनल में फोटो और वीडियो को ऑरग्नाइज्ड तरीके में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर ऐसे शेयर करें सेंसिटिव जानकारियां, प्राइवेट डेटा लीक होने की नहीं होगी फिक्र

कौन-से यूजर्स के लिए पेश हुआ है फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप पर यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग फेज में है। इस फीचर को वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा अपडेट के 2.23.26.16 वर्जन में देखा गया है। यह अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। चैनल के लिए ऑटो अलबम फीचर बहुत जल्द वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए भी पेश होने की उम्मीद है।