Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp इन खास Chats के लिए ला रहा है Shortcut ऑप्शन, यूजर्स को मिलेगा बेहतर एक्सपीरियंस

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए बहुत से फीचर्स लाता रहता है ताकि इन्हें बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें। फिलहाल एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी Ai ChatBot के लिए भी शार्टकट लाने की तैयारी में है। इसके मदद से आप बस एक आइकॉन को टैप करके चैट को एक्सेस कर सकते हैं। आइये इसक फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 17 Nov 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp इन खास Chats के लिए ला रहा है Shortcut ऑप्शन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp के दुनिया भर में लाखों कस्टमर्स है, जो अलग-अलग जरूरत के हिसाब इसका इस्तेमाल करते हैं। जहां कुछ यूजर्स इसको अपने परिवार वालों और दोस्तों से जुड़ने के लिए करते हैं। वहीं कुछ यूजर्स अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए भी इसका इस्तेमाल करते हैं।

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में ग्रुप चैट के वॉयस चैट फीचर पेश किया है, जो काफी लोगों को पसंद आया है। अब कंपनी एक नए फीचर को लाने की तैयारी में है , जिसके तहत एआई बेस्ट चैट के लिए शॉर्टकट तैयार किए जाएंगे। इसको टैप करके आप सीधे चैट तक पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें - WhatsApp की इन प्राइवेसी सेटिंग को जल्द से जल्द कर लें ऑन, अकाउंट नहीं होगा हैक; इन स्टेप्स को करें फॉलो

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • हाल ही में वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी देने वाली बेवसाइट ने जानकारी दी है कि वॉट्सऐप एक नए फीचर को लाने की तैयारी में है।
  • इसमें चैट टैब से सीधे AI-आधारित चैट को एक्सेस कर सकते हैं। यह उस चैट का शॉर्टकट होगा ।
  • फिलहाल यह सुविधा केवल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिसके लिए उनको बीटा वर्जन 2.23.24.26 में अपग्रेड करना होगा।
  • यानी कि इस फीचर में आप नई चैट शुरू करने के लिए आइकन के ऊपर चैट टैब में एक नया बटन देखेंगे।
  • इस बटन के साथ, उपयोगकर्ता एआई-संचालित चैट को तुरंत एक्सेस कर सकते हैं।

ये फीचर्स भी किए गए पेश

  • हाल ही में कंपनी ने अपने एंड्रॉइड अपडेट का बीटा रोलआउट शुरू किया है जो यूजर्स को मैसेज बबल में सीधे किसी विशेष चैनल अपडेट के लिए व्यूज की संख्या देखने देता है।
  • इसके अलावा कंपनी अपनी सबसे नई सुविधा यानी चैनल को धीरे-धीरे नए फीचर्स के साथ अपग्रेड कर रही है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने चैनल पर यूजर्स को मैसेज ए़डिटिंग की सुविधा पेश कर दी गई है।

यह भी पढे़ं- अब WhatsApp स्टेटस में दिखाई देंगे विज्ञापन, जानें कैसे होगा प्लेटफॉर्म के लिए मददगार