Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sennheiser ने भारत में लॉन्च किया 59,999 रुपये वाला इयरबड्स, जानें खूबियां

ऑडियो डिवाइस निर्माता कंपनी Sennheiser की तरफ से नया इयरफोन पेश किया गया है जो कि करीब 60 हजार रुपये के प्राइस प्वाइंट में आता है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर Sennheiser IE 600 इयरफोन में ऐसा क्या खास दिया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Thu, 07 Jul 2022 03:27 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit - Sennheiser IE 600 File Photo

नई दिल्ली, आइएएनएस। जर्मन ऑडियो ब्रांड Sennheiser ने गुरुवार को प्लैगशिप वॉयर्ड इयरफोन Sennheiser IE 600 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह इयरफोन भारत के सभी लीडिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि यह इयरफोन शानदार ऑडियो क्वॉलिटी के साथ आता है। इस इयरफोन की शुरुआती कीमत 59,990 रुपये है, जो कि एक महंगे तरीन स्मार्टफोन से कहीं ज्यादा है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इयरफोन में ऐसा क्या है? जिसकी वजह से इयरफोन की कीमत इतनी ज्यादा है। आइए जानते हैं इस बारे में.. 

Introducing the all-new IE 600!

With simply beautiful sound, #IE600 transcends detail & emotion of a #recording, engineered to provide clear, natural voicing with #audio quality that'll sustain for decades.#ExceptionalInEveryDetail pic.twitter.com/kTOjk44OYy

स्पेसिफिकेशन्स 

अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Sennheiser IE 600 इयरफोन को स्मूथ ऑडियो एक्सपीरिएंस के हिसाब से डिजाइन किया गया है। Sennheiser IE 600 इयरफोन में एक सिंगल 7 मिमी ड्राइवर सपोर्ट दिया गया है, जो कि एक्स्ट्रा-वाइड फ्रिक्वेंसी रेंज और अल्ट्रा-लो सपोर्ट के साथ आएगा। इस इयरफोन में ऑडियो बैक वॉल्यूम को टोनली न्यूट्रल, अंतरंग और भावनात्मक ध्वनि के लिए ट्यून किया गया है। IE 600 हमारी इंडस्ट्री-लीडिंग ट्रांसड्यूसर टेक्नोलॉजी के कॉम्बीनेशन में एक न्यूट्रल रिफ्रेंस ट्यूनिंग प्रदान करता है।

- इयरफ़ोन ZR01 अमोर्फस ज़िरकोनियम से डिज़ाइन किए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इयरफ़ोन में मजबूत बिल्ट है और यह एक्ट्रीम कंडीशन खराब नहीं होंगे, क्योंकि यह करोज़न और स्क्रैच रेजिस्टेंट है। IE 600 के भीतर, इस सिस्टम और अकॉस्टिक बैक वॉल्यूम को टोनली न्यूट्रल, इंटिमेट और इमोशनली साउंड के लिए ट्यून किया गया है। यह एक नैचुलर साउंड सुनिश्चित करता है।अकॉस्टिक सिस्टम को एक स्टीप बास स्लोप का प्रोडक्शन करने के लिए ऑप्टिमाइज्ड किया गया है जिसके परिणामस्वरूप एक शक्तिशाली लेकिन तेज और सटीक लो-एंड रिस्पॉन्स मिलता है।