Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़े काम का है Apple का NameDrop फीचर, बदल जाएगा iPhone चलाने का अंदाज

NameDrop Feature in iPhone iOS 17 के नए अपडेट में आखिरकार NameDrop फीचर मिल गया है। ये फीचर इतने कमाल का है कि इसकी मदद से आप सिर्फ दो आईफोन को एक दूसरे से टच करके फाइल को शेयर कर सकते हैं। इसकी खास बात ये है की ये बहुत फास्ट काम करता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसका इस्तेमाल करने का तरीका बताने वाले हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 23 Jun 2023 04:06 PM (IST)
Hero Image
What is NameDrop Feature in Apple iPhone Know How use Try these Simple Steps in Hindi

नई दिल्ली, टेक डेस्क। iOS 17 की सबसे बेहतरीन फीचर में से एक, NameDrop अब iOS 17 डेवलपर बीटा 2 अपडेट के रिलीज के साथ इस्तेमाल के लिए उपलब्ध है। नेमड्रॉप आपको केवल दो आईफोन या एक आईफोन और एक एपल वॉच को एक साथ लाकर कॉन्टैक्ट जानकारी का ट्रांसफर करने की सुविधा देता है।

नेमड्रॉप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह सीधे एयरड्रॉप में एकीकृत है, इसलिए यह बहुत फास्ट है। तो, आइए जानते हैं कि अपने iPhone पर iOS 17 में NameDrop का इस्तेमाल कैसे करें।

Apple ने रिलीज किया iOS 17 Beta 2 अपडेट

जिन लोगों ने पहले ही Apple डेवलपर अकॉउंट के लिए साइन अप कर लिया है, वे नए iOS 17 बीटा 2 अपडेट के लिए Settings > General > Software Update > iOS 17 डेवलपर बीटा पर जा सकते हैं। पहले, Apple को डेवलपर्स को डेवलपर अकाउंट और टेस्टिंग डेवलपर बीटा के लिए $99 मंथली भुगतान करना पड़ता था।

इस बार, यह फ्री है, इसलिए Apple डेवलपर पेज पर जाएं और नए बीटा का टेस्टिंग करने के लिए एक अकाउंट बनाएं। Apple ने iPhone यूजर्स के लिए iOS 16.5.1 अपडेट जारी कर दिया है। यह अपडेट एक महत्वपूर्ण सिक्योरिटी के फिक्स के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल रूस में iPhone के शोषण के लिए किया गया था।

NameDrop Feature का ऐसे करें इस्तेमाल

  1. सबसे पहले अपने फोन में iOS 17 को इन्स्टॉल करें और स्क्रीन पर गैजेट को अपडेट करें।
  2. अब अपने फोन के सेटिंग्स मेनू में NameDrop को सर्च करें।
  3. अपने डिवाइस को उस डिवाइस के करीब लाएँ जिससे आप कनेक्ट करना चाहते हैं और उन्हें पास-पास रखें।
  4. अपने डिवाइस पर वह व्यक्ति चुनें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं।
  5. अब ‘Share’ और ‘Send’ बटन पर क्लिक करें।
  6. अब आप अपने डिवाइस में रिसीव होने वाले प्रॉम्प्ट को देख सकते हैं।