Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एयरटेल ने हिसार और रोहतक में शुरू की Airtel 5G Plus की सर्विस, मिलेगी धमाकेदार इंटरनेट स्पीड

Airtel ने रोहतक और हिसार में अपनी एयरटेल 5G प्लस सर्विस शुरू कर दी है। बता दें कि ये सुविधा पहले ही गुरुग्राम और पानीपत में उपलब्ध है। कंपनी 2024 तक पूरे भारत में अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर देगी । आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 06 Jan 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
Airtel 5G plus launched in Hissar, Rohtak, know the detials

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने शुक्रवार को हिसार और रोहतक में अपनी 5G सेवा शुरू करने की घोषणा की। इससे हरियाणा में नए युग के हाई-स्पीड नेटवर्क की पहुंच बढ़ गई है। बता दें कि Airtel की 5G सेवाएं पहले से ही हरियाणा गुरुग्राम और पानीपत शहरों में लाइव हैं।

मिलेगी अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5G स्पीड

कंपनी ने एक बयान में कहा कि गुरुग्राम और पानीपत के अलावा हिसार और रोहतक को अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं मिलती हैं। ये' सेवाएं कस्टमर्स के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी, क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोलआउट पूरा करना जारी रखे हुए है।

यह भी पढ़ें - Microsoft ने ISRO से मिलाया हाथ, भारतीय स्पेस जगत की कैसे पलटेगी काया

नहीं देने होंगे फालतू पैसे

5G-सक्षम डिवाइस वाले कस्टमर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई-स्पीड एयरटेल 5G नेटवर्क का अनुभव करेंगे, जब तक कि रोलआउट अधिक व्यापक नहीं हो जाता। Airtel 5G Plus सेवा कंपनी की उन सर्विस में से है, जो एयरटेल की सेवाओं के पूरे पोर्टफोलियो को बढ़ावा देगी। इस सेवा से एयरटेल के कस्टमर्स अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकेंगे और मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज स्पीड पा सकेंगे।

मिलेंगे ये फायदे?

इसके अलावा, यह हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा। एयरटेल हरियाणा के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर तरुण विरमानी ने भी कहा कि दोनों शहरों में ग्राहक अल्ट्रा-फास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं।

इन शहरों में पहले से है सुविधा

एयरटेल ने अपनी 5G प्लस सर्विस को पहले ही दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर,पानीपत, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पटना और पुणे जैसे शहरों में शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी मार्च 2024 तक पूरे देश में 5G सेवा शुरू कर देगी।  

यह भी पढ़ें - Reliance Jio ने ग्वालियर और जबलपुर में शुरू की 5G सर्विस, मिलेगी रॉकेट जैसी इंटरनेट स्पीड