Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन राज्यों के सभी जिलों में Airtel मिलेगी 5G कनेक्टिविटी, यूजर्स को मिल रहा अनलिमिटेड फ्री 5G डेटा; यहां देखें पूरी लिस्ट

Airtel 5G कंपनी ने खुलासा किया है कि उसके तमिलनाडु में 4.2 मिलियन 5G ग्राहक गुजरात में 2.2 मिलियन 5G ग्राहक कर्नाटक में 5.1 मिलियन से अधिक 5G ग्राहक और ओडिशा में 1.4 मिलियन से अधिक 5G ग्राहक हैं। पश्चिम बंगाल में टेलीकॉम कंपनी ने कहा है कि वह 1.6 मिलियन से अधिक ग्राहकों को अपनी 5G सेवाएं प्रदान कर रही है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 17 Nov 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
Airtel ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल जैसे इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के सभी जिलों में 5G शुरू की।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। Airtel ने घोषणा की है कि उसने लॉन्च के सिर्फ 12 महीनों के भीतर कर्नाटक, पंजाब, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, गुजरात और केंद्र शासित प्रदेश दादरा, नगर हवेली, दमन और दीव के सभी जिलों में 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं।

कंपनी ने बताया है कि उसके तमिलनाडु में 4.2 मिलियन 5G ग्राहक, गुजरात में 2.2 मिलियन 5G ग्राहक, कर्नाटक में 5.1 मिलियन से अधिक 5G ग्राहक और ओडिशा में 1.4 मिलियन से अधिक 5G ग्राहक हैं। पश्चिम बंगाल में, टेलीकॉम कंपनी ने कहा है कि वह 1.6 मिलियन से अधिक ग्राहकों को अपनी 5G सेवाएं प्रदान कर रही है।

इन पॉपुलर जगहों पर मिलेगी एयरटेल की 5G सेवाएं

दार्जिलिंग के शांत चाय बागानों, कलिम्पोंग की पहाड़ियों से लेकर शहर चंदननगर तक, कंपनी अपने 5G रोलआउट में तेजी से तेजी ला रही है। एयरटेल का यह भी दावा है कि उसने प्रसिद्ध ईडन गार्डन, भारत के सबसे पुराने और दूसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम और बिष्णुपुर के टेराकोटा हब को जोड़ा है।

ये भी पढ़ें: OnePlus Open के लिए जारी हुआ नया अपडेट, सिस्टम स्टेबिलिटी में हुआ सुधार; मिला eSIM का सपोर्ट

इसके अलावा, कंपनी की 5G सेवा चंडीगढ़ की सुखना झील, अमृतसर के ऐतिहासिक जलियांवाला बाग, शानदार वाघा बॉर्डर और बठिंडा के किला मुबारक पर भी उपलब्ध है। इसके अलावा, कंपनी अपने ग्रामीण ओलंपिक के लिए मशहूर किला रायपुर गांव को भी डिजिटल सुपरहाइवे पर ले आई है।

मदुरै के पवित्र शहर थूथुकुडी पर भी एयरटेल 5G मौजूद

ऊटी के सुंदर हिल स्टेशन, मदुरै के पवित्र शहर, थूथुकुडी के बंदरगाह शहर से लेकर कन्याकुमारी के सबसे दक्षिणी सिरे तक, कंपनी अपने 5G रोलआउट में तेजी से तेजी ला रही है। एयरटेल का यह भी दावा है कि उसने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम और यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल महाबलीपुरम को भी शामिल कर लिया है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, तमिलनाडु में कंपनी 4.2 मिलियन ग्राहकों को अपनी 5G सेवा दे रही है।

कर्नाटक के इन जगहों पर मिलेगी 5G सर्विस

कर्नाटक में, एयरटेल ने अपनी 5G सेवा का विस्तार कोडागु के पश्चिमी घाट के हरे-भरे जंगलों, ऐतिहासिक शहर मैसूरु, बेंगलुरु के हलचल भरे तकनीकी केंद्र से लेकर मैंगलोर के प्राचीन समुद्र तटों तक किया है। इसके अलावा, एयरटेल ने प्रसिद्ध यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल हम्पी और कर्नाटक की सबसे ऊंची चोटी चिकमगलूर में मुल्लायनगिरी को भी शामिल किया है।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio का सबसे सस्ता Family Plan, 500 रुपये से कम कीमत पर 4 लोग ले सकेंगे फायदे

गुजरात के इन जगहों पर मिलेगी 5G सर्विस

गुजरात में, कंपनी कच्छ के रण की सफेद रेत, द्वारका की तटीय सुंदरता, शानदार स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, साबरमती में गांधी आश्रम से लेकर प्रतिष्ठित अटल ब्रिज तक अपनी 5जी सेवाएं दे रही है। इसने अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम और पाटन में स्थित यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल रानी की वाव को भी 5G नेटवर्क से जोड़ा है। कंपनी गुजरात में 2.2 मिलियन से अधिक 5G ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है।

Airtel ऑफर कर रहा अनलिमिटेड फ्री 5G डेटा 

Airtel ने अपने चुनिंदा पोस्पेड और प्रीपेड दोनों यूजर्स के अनलिमिटेड 5G इंटरनेट की सुविधा दे रहा है। अगर आप के पास 5G सपोर्टेड स्मार्टफोन है तो आप अनलिमिटेड इंटरनेट का लुफ्त उठा सकते हैं। इसके अलावा, यूजर फ्री में ओटीटी कंटेंट भी देख सकते हैं। 5G नेटवर्क के लिए आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज देने की जरूरत नहीं है।