Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HMD ला रहा 4G सपोर्ट वाला फीचर फोन, खूबसूरत डिजाइन के साथ होगा लॉन्च; मिलेगा यूनिसॉक T107 चिपसेट

HMD एक नए फीचर फोन पर काम कर रहा है। एचएमडी क्रेस्ट और एचएमडी क्रेस्ट मैक्स को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने के तुरंत बाद ही कंपनी ने कथित तौर पर इस पर काम शुरू कर दिया है। फोन को Nokia 225 4G के रिब्रांड वर्जन के तौर पर पेश किया जा सकता है। इसको लेकर हाल ही में एक X पोस्ट में जानकारी दी गई हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 28 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
एचएमडी के फीचर फोन के लिए हो जाएं तैयार। (इमेज- smashx_60)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। HMD एक के बाद एक स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च कर रहा है। कंपनी मिड सेगमेंट में पिछले कुछ महीनों के भीतर ही कई स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। हाल ही में HMD ने अपने पोर्टफोलियो में एचएमडी क्रेस्ट और एचएमडी क्रेस्ट मैक्स को जोड़ा है। दोनों ही फोन कीमत के लिहाज से बेहतरीन स्पेक्स ऑफर करते हैं। अब कंपनी के नए फीचर फोन को लेकर डिटेल सामने आई है।

एक टिपिस्टर के द्वारा अपकमिंग फीचर फोन की इमेज के साथ फीचर्स की जानकारी भी एक्स हैंडल पर दी गई है। 4G सपोर्ट वाले ये फोन देखने में खूबसूरत लग रहे हैं। इनके बारे में अभी तक क्या-क्या डिटेल मिल चुकी है और इन्हें कब लॉन्च किया जा रहा है। यहां जान रहे हैं।

HMD की फीचर फोन लाने की तैयारी

एचएमडी फीचर फोन्स के बारे में कंपनी ने तो कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है, लेकिन एक्स पर एक टिपिस्टर के द्वारा फोन की इमेज और फीचर्स की जानकारी दे दी गई है। कंपनी के अपकमिंग फीचर फोन का नाम HMD 225 4G होगा। फोन का डिजाइन इसी साल भारत में लॉन्च किए Nokia 225 4G से मिलता-जुलता ही दिखाई पड़ता है। यानी फोन नोकिया के एक पुराने फोन के रिब्रांड वर्जन के तौर पर ही लाया जा रहा है, हालांकि इसमें कुछ स्पेसिफिकेशन्स को बदल दिया जाएगा। जबकि कुछ पिछले फोन की तरह ही बरकरार रह सकते हैं।

1450mAh बैटरी के साथ मिलेगा बहुत कुछ

इस फीचर फोन में 400 निट्स की ब्राइटनेस को सपोर्ट करने वाली 2.4 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी जाएगी। फोन में एचडी वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए 2MP कैमरा भी मिलेगा। X पर सामने आई पोस्ट के अनुसार इस फोन में 1450mAh की बैटरी होगी, जिसे चार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। फोन में परफॉर्मेंस के लिए Unisoc T107 SoC चिपसेट लगाया जाएगा। जिसे कितनी रैम व स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। फिलहाल इसके बारे में जानकारी नहीं है।

IP52 रेटिंग और USB पोर्ट बनाएगा खास

इसके अन्य स्पेक्स की बात करें तो फीचर फोन में - BT5.0, 4G LTE, डुअल सिम, FM Radio, 3.5mm जैक और IP52 की रेटिंग मिलेगी, जो इसे स्प्लैश प्रूफ बनाएगी। साथ ही धूल से भी सुरक्षित रखेगी। फोन को तीन कलर ऑप्शन पिंक, ग्रीन और ब्लू कलर में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत के बारे में फिलहाल ज्यादा अपडेट नहीं है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि इसकी कीमत भी Nokia 225 4G के इर्द-गिर्द ही रहेगी। यह अमेजन पर 3,749 रुपये में बिक्री के लिए लिस्टेड है। इसमें ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन मिलते हैं।

ये भी पढ़ें- HMD Crest vs HMD Crest Max: बैटरी, प्रोसेसर और डिजाइन एक जैसा, कीमत में सिर्फ 2000 रुपये का अंतर