Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इतने शहरों में मिल रही है Jio True 5G की सर्विस, चेक करें क्या आपके इलाके में शुरू हुआ नेटवर्क

अक्टूबर के बाद जियो अपना नेटवर्क देश के 75 शहरों और कस्बों में फैला चुका है। अब इन शहरों के यूजर्स को दनादन 5G की स्पीड मिल रही है। आप इस लिस्ट में चेक कर लें कि आपका शहर नेटवर्क में है या नहीं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Sat, 07 Jan 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
Jio True 5G launched in 72 cities and towns, Check Complete list here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio एक-एक करके कई शहरों में True 5G की सेवा शुरू कर चुका है। छिट-पुट तरीके से पूरे भारत में जियो अपना True 5G लॉन्च कर रहा है। शुक्रवार 6 जनवरी जियो ने चार और शहरों में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत की। इस लॉन्च के साथ, अब कुल 75 शहरों और कस्बों में जियो 5G नेटवर्क दे रहा है। भारत में 5G के अक्टूबर लॉन्च के बाद से देश में Jio True 5G किन-किन शहरों में मौजूद है, उसकी लिस्ट हम यहां दे रहे है।

आपको बता दें कि इस लिस्ट में वे सभी स्थान शामिल है 6 जनवरी तक Jio 5G नेटवर्क उपलब्ध था। आपको बता दें कि जियों का नेटवर्क आने के बाद शुरुआती चरण में कुछ सेलेक्टेड यूजर्स को ही Jio 5G का लाभ मिलता है। कम्पनी इन्विटेशन के आधार पर यूजर्स को 5G सर्विस की लिए संदेश भेजती है।

अक्टूबर में इन शहरों में शुरू हुआ Jio True 5G

Jio True 5G अक्टूबर में छह शहरों में लॉन्च हुआ था। Jio ने सबसे पहले अपनी 5G सेवाओं को महानगरों दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और कोलकाता में 4 अक्टूबर को लॉन्च किया। 22 अक्टूबर को नाथद्वारा और चेन्नई में True 5G लॉन्च किया।

नवंबर में इन शहरों में शुरू हुआ Jio True 5G

नवंबर के महीने में देश में संभवत: सबसे बड़ा 5जी रोलआउट हुआ। 10 नवंबर को जियो ने बेंगलुरु और हैदराबाद में 5जी सर्विस लॉन्च की थी। इसने 11 नवंबर को गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में 5G शुरू हुआ। 23 नवंबर को पुणे में 5G लॉन्च किया गया और 25 नवंबर को गुजरात के सभी 33 जिलों में 5G सेवाओं की शुरुआत हुई।

दिसंबर में इन शहरों को मिला Jio True 5G

दिसंबर में छोटे शहरों और कस्बों को ट्रू 5जी मिलना शुरू हुआ। 14 दिसंबर को, मध्य प्रदेश के उज्जैन में 5G सेवाएं शुरू की गईं और 20 दिसंबर को कोच्चि और गुरुवायूर मंदिर में रोल आउट हुआ। Jio ने 26 दिसंबर को तिरुमाला, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम और गुंटूर में 5G लॉन्च किया।

मल्टी-सिटी 5G रोलआउट

जियो ने 28 दिसंबर को एक साथ 11 शहरों में True 5G लॉन्च किया। इन शहरों में लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी शामिल हैं। 29 दिसंबर को भोपाल और इंदौर को Jio 5G सेवाएं मिलीं।

जनवरी 2023 में Jio True 5G

Jio ने 5 जनवरी को भुवनेश्वर और कटक में और 6 जनवरी को जबलपुर, ग्वालियर, लुधियाना और सिलीगुड़ी में अपनी 5G सेवाएं शुरू कीं। Jio ने 7 जनवरी को जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G लॉन्च किया है। 

दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में Jio 5G

Jio की योजना दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर और तालुका में अपनी True 5G सेवाओं को लॉन्च करने की है। 

जियो वेलकम ऑफर

शहरों में 5G सेवाओं को लॉन्च करने के बाद, जियो ने उपयोगकर्ताओं को Jio वेलकम ऑफर का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया है, ताकि वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1Gbps + स्पीड तक असीमित डेटा का मजा उठा सकें।

ये भी पढ़ें-

Reliance Jio ने ग्वालियर और जबलपुर में शुरू की 5G सर्विस, मिलेगी रॉकेट जैसी इंटरनेट स्पीड

इस शहर में शुरू हुई 5G सर्विस, मिलेगी Jio true 5G और Airtel 5G Plus की धांसू स्पीड