Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

22 साल की उम्र में ये शख्स बना 145 करोड़ का मालिक, जानें कैसे करता है कमाई?

सोशल मीडिया पर 22 साल का एक युवा इन दिनों काफी फेमस हो रहा है। इस युवा का नाम है खाबी लेम जो सोशल मीडिया पर शॉर्ट वीडियो बनाकर हर माह हर माह करोड़ों रुपये की कमाई कर रहे हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Tue, 05 Jul 2022 02:06 PM (IST)
Hero Image
photo Credit - Khaby Lame File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया पर लोग हर दिन वक्त बर्बाद करते हैं। लेकिन कु ऐसे भी लोग हैं, जो सोशल मीडिया से अरबपति बन गए। जी हां, यह बिल्कुल सच है। सोशल मीडिया पर 22 साल का एक युवा हर दिन 145 करोड़ रुपये कमा रहा है। इस युवा का नाम से खाबी लेम, जो अपने सोशल मीडिया पर एक प्रमोशन वीडियो करने के लिए 50 लाख से ज्यादा रुपये चार्ज करता है।

कैसे सोशल मीडिया से होती है कमाई 

खामी लेम के अलग-अलग सोशल मीडिया पर करोड़ों की संख्या में फॉलोअर हैं। खाबी लेम मौजूदा वक्त में सोशल मीडिया के बड़े स्टार हैं। वो हाल ही में नंबर-1 टिक टॉक स्टार बनकर उभरे हैं। उनकी नेटवर्थ 145 करोड़ रुपये है। खाबी लेम की कमाई का ज्यादातर हिस्सा स्पॉन्सरशिप से आता है। साथ ही वो एक ऑनलाइन स्टोर भी चलाते हैं। टिकटॉक पर खाबी लेम के 143 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर है। जबकि इंस्टाग्राम पर 78 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं।

कई सोशल मीडिया स्टार छूटे पीछे 

एक नई रिपोर्ट केअनुसार, Lame ने लोकप्रिय टिकटॉकर चार्ली डी'मेलियो को भी पीछे छोड़ दिया है, जिनके अभी 142.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

खाबी लेम कैसे बनाते हैं वीडियो

खाबी लेम वीडियो के ज्यादातर कंटेंट बेतुके लाइफ-हैक वीडियो को रोस्ट करने या उनपर रिएक्शन देने पर ही आधारित है। वो किसी भी वीडियो को ऐसे बनाते हैं, जो आपको हंसने पर मजबूर कर देगा। इसके वीडियो में आपको कोई डायलॉग नहीं होते है, वे केवल एक्सप्रेशन और हाथ के मूवमेंट से पूरी वीडियो कंटेंट को पेश करते है।

नवंबर 2020 में वायरल हुआ पहला वीडियो

खाबी लेम का पहला वायरल वीडियो नवंबर 2020 को पोस्ट किया गया था, जिसे 17 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था। खाबी का पहला वीडियो मार्च 2020 पोस्ट किया गया था, जब उन्हें COVID-19 महामारी के दौरान अपनी फैक्टी छोड़ने के लिए कहा गया था।