Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OPPO के इस फ्लैगशिप फोन में मिलेगा प्रीमियम स्नेपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर, यहां जानें पूरी डिटेल

ओप्पो का अगला फाइंड एक्स फ्लैगशिप स्मार्टफोन प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा। स्नैपड्रैगन समिट 202 में। क्वॉलकॉम और गूगल के साथ मिलकर ओप्पो ने पहली बार स्मार्टफोन में गूगल क्लाउड वर्टेक्स एआई NAS तकनीक पेश की है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Wed, 16 Nov 2022 09:19 PM (IST)
Hero Image
OPPO new flagship find X to get snapdragon 8 Gen 2

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OPPO ने स्नैपड्रैगन समिट 2022 में मोबाइल डिवाइस के लिए रे ट्रेसिंग ग्राफिक्स में OPPO और Qualcomm Technologies, Inc. के बीच सहयोग की शुरुआत की। अगली पीढ़ी के ड्राइवर के विकास के शुरुआती चरण से ही दोनों कंपनियां सहयोग कर रही हैं। यूजर फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म रिलीज होने पर पूरी तरह से कस्टमाइज हार्डवेयर-आधारित रे ट्रेसिंग सुविधा का अनुभव कर सकते हैं। स्नैपड्रैगन समिट में, ओप्पो ने क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज और Google के साथ मिलकर पहली बार स्मार्टफोन पर Google वर्टेक्स AI न्यूरल आर्किटेक्चर सर्च (Google NAS) को लागू करने के लिए हासिल की गई सफलताओं का प्रदर्शन किया।

OPPO के इस फोन में मिलेगा स्नैपड्रैगन 8 जेन 2

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के पार्टनर के रूप में, ओप्पो ने यह भी घोषणा की है कि वह अपने अगले फाइंड एक्स फ्लैगशिप उपकरणों में नवीनतम लॉन्च किए गए प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा, जो मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो, गेमिंग और कनेक्टिविटी अनुभवों में एक छलांग प्रदान करेगा।ओप्पो का अगला फाइंड एक्स फ्लैगशिप स्मार्टफोन प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा।

यह भी पढे़ें- WhatsApp Tips: बिना किसी को बताए कैसे देखें किसी का वॉट्सऐप स्टोरी, यहां जानें पूरा तरीका

पेटे लाउ, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर, ओप्पो ने कहा कि क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ ओप्पो का सहयोग एक नए चरण में पहुंच गया है। साथ में, हमने प्रौद्योगिकी के कई अत्याधुनिक क्षेत्रों में शोध किया है जो मोबाइल उपकरणों पर नवीन प्रौद्योगिकियां के विकास और कार्यान्वयन का समर्थन करेगा।OPPO और Qualcomm Technologies अंतर्निहित तकनीकी ऑप्टिमाइजेशन के माध्यम से मोबाइल ग्राफ़िक्स प्रोसेसिंग और AI में सफलता देती हैं।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज से किया सहयोग

मोबाइल के लिए ओपन-सोर्स रे ट्रेसिंग समाधान देने वाले पहले स्मार्टफोन निर्माता के रूप में, ओप्पो ने नई पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म के आधार पर सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन करने के लिए क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ सहयोग किया है। ये अनुकूलन ओप्पो की रे ट्रेसिंग तकनीक को मोबाइल उपकरणों पर जटिल, बड़े पैमाने के गेम दृश्यों पर लागू करने में सक्षम बनाते हैं।

स्नैपड्रैगन समिट 2022 में आए लोग लाइव गेम डेमो पर इस रे ट्रेसिंग तकनीक का अनुभव करने में सक्षम थे। इससे ओप्पो स्नैपड्रैगन समिट में एकमात्र स्मार्टफोन निर्माता बन गया, जिसने फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित हैंडसेट पर ऐसी तकनीक का प्रदर्शन किया।

यह भी पढे़ें- D2H ने लॉन्च किया 'डायरेक्ट टू हार्ट' कैंपेन, नई ब्रांड पोजिशनिंग के लिए उठाया ये कदम