Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Galaxy S23 Series ही नहीं, पुराने मॉडल में भी मिलेगा ये गेमिंग फीचर, गेमर्स का दिल हो जाएगा बाग-बाग

सैमसंग ने अपने गेमिंग लवर यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Samsung Galaxy S23 सीरीज में एक नए गेमिंग फीचर को जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर गेमिंग के दौरान भी डिवाइस की बैटरी का खास ख्याल रख पाएगा। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 14 Feb 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Samsung Galaxy S23 Users Will Get New Gaming Experience, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग गैलेक्सी ने अपने ग्राहकों को नए फ्लैगशिप Samsung Galaxy S23 का खास तोहफा दिया है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने तीन नए स्मार्टफोन vanilla Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra पेश किए हैं।

नए स्मार्टफोन को प्रीमियम रेंज पर पेश किया गया है। यही वजह है कि कंपनी ने ग्राहकों के लिए नई सीरीज में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स पेश किए हैं। सैमसंग की ओर से गेम लवर्स के लिए एक खास फीचर स्मार्टफोन में पेश किया गया है।

गेमिंग के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए स्मार्टफोन में "Pause USB Power Delivery" फीचर जोड़ा गया है। हालांकि, अच्छी बात ये है कि कंपनी ना सिर्फ अपने नए स्मार्टफोन में इस खास फीचर को दे रही है, बल्कि कुछ पुराने मॉडल्स में भी फीचर को पेश करेगी।

क्या है Pause USB Power Delivery फीचर

दरअसल सैमसंग की ओर से पेश इस खास फीचर की मदद से गेमिंग को पहले से बेहतरीन बनाने की कोशिश की गई है। इस फीचर की मदद से यूजर लंबी अवधि तक डिवाइस में गेम का मजा ले सकता है, क्योंकि इस फीचर की मदद से गेमिंग के दौरान डिवाइस की बैटरी गर्म होने से रुकेगी।

Pause USB Power Delivery फीचर की मदद से डिवाइस चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक पावर बैटरी की बजाय चिपसेट को सेंड होगी। इस तरह चार्जर से पावर सीधे चिपसेट को मिलने की वजह से बैटरी के वॉर्म-अप होने की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकेगा।

गेम लॉन्चर ऐप में पहले से मौजूद है चार्जिंग बाइपास फीचर

मालूम हो कि, गेम लवर्स के लिए चार्जिंग बाइपास फीचर गेमिंग लॉन्चर ऐप में पहले से ही मौजूद है। यह फीचर ऐप में गेम बूस्टर सेक्शन में मौजूद है। कंपनी का दावा है कि इस खास फीचर की मदद से डिवाइस के साथ- साथ बैटरी की हेल्थ का भी ध्यान रखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः Vivo V27 का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार, जल्द पेश होंगे स्मार्टफोन, कंपनी ने लगाई अपनी मुहर

आज है OnePlus 11 की पहली सेल, वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को दें ये नायाब तोहफा