Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tech News Roundup: दिनभर की खबरों का अंबार, टेक रैपअप बनेगा समाधान एक क्लिक में जानें बड़ी खबरें

दिन भर में बहुत सी खबरें आती हैं। काम के बीच हर खबर पर नजर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल काम है। इसलिए आपके लिए सारी खबरों को समेटकर एक आर्टिकल टेक रैपअप में बता रहे हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 13 Feb 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
Tech News Roundup For Today 13 February 2023, Pic courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News Roundup: दिनभर में बहुत सी खबरें आती हैं, ऐसे में जरूरी है कि आपसे कोई बड़ी अपडेट मिस ना हो। वहीं एक साथ बहुत सारी खबरों को खोजना और जगह- जगह से पढ़ना काफी उबाऊ और थकाऊ काम है।

आपकी इसी परेशानी का समाधान हम अपने इस आर्टिकल से करने जा रहे हैं। इस 'टेक रैपअप' की मदद से आप एक ही क्लिक में टेक की बड़ी खबरों को जान सकेंगे। आइए, दिनभर की बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं-

WhatsApp Voice Message के लिए आ रहा है नया फीचर

पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। कंपनी की ओर से ट्रांसक्रिप्शन फीचर पर काम किया जा रहा है। जल्द ही इसे पेश किया जाएगा। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

आज WORLD RADIO DAY 2023 का अवसर

13 फरवरी वर्ल्ड रेडियो डे के रूप में मनाया जाता है। वर्तमान में स्वतंत्र रेडियो की अहमियत को समझते हुए सपोर्ट की जरूरत समझी गई है। इस साल वर्ल्ड रेडियो की थीम “Radio and Peace” रखी गई है।डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

एआई आधारित तकनीक बन रही है प्राइवेसी के लिए बड़ा खतरा

कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एआई आधारित चैटबॉट खास तो है लेकिन यूजर की प्राइवेसी को लेकर भरोसेमंद नहीं है। साइबर अपराधी भी लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

POCO X5 Pro ने अपनी पहली सेल की लाइव

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पोको ने अपने नए 5जी स्मार्टफोन POCO X5 Pro की पहली सेल अनाउंस की। फोन की बिक्री, फ्लिपकार्ट और कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर हुई।डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

14 फरवरी को पृथ्वी के पास से गुजरेगा CME बादल

वैज्ञानिकों ने सीएमई को लेकर सूचना दी है। जानकारी दी गई है कि इस का एक छोटा हिस्सा कल पृथ्वी को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, डरने जैसी घटना की बात नहीं कही गई है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

बार्ड को लेकर गूगल सीईओ पर सवाल

एक रिपोर्ट का दावा है कि, गूगल के कर्मचारियों को भी सीईओ सुंदर पिचाई द्वार बार्ड लाने का फैसला जल्दबाजी भरा लगा है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

ये भी पढ़ेंः Smartphone से नहीं कर पा रहे कॉल, कहीं इन वजहों से तो नहीं हो रही परेशानी, ऐसे करें फिक्स

Valentine Day Offer: जियो दे रहा है अपने यूजर्स को इन प्लांस पर वैलेंटाइन ऑफर, जानिए क्या-क्या मिल रहा है