Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब WhatsApp पर मैसेज के साथ-साथ अब इमेज कैप्शन भी कर सकेंगे एडिट, यहां जानें पूरी डिटेल

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है जिसमें एडिट फीचर भी शामिल है। ये फीचर यूजर को भेजे गए मैसेज को एडिट करने की सुविधा देता है। अब कंपनी एक एडिट मीडिया कैप्शन फीचर ला रहा है जिससे आप मीडिया कैप्शन को भी एडिट कर सकते हैं। बता दें कि यह सुविधा केवल iOS यूजर्स के लिए है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp to bring new edit caption feature for users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप ने हाल ही में भेजे गए संदेशों को एडिट करने की क्षमता पेश की है। अब, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कैप्शन के साथ मीडिया को एडिट करने की सुविधा शुरू कर रहा है।

एडिट मीडिया फीचर क्या है?

वॉट्सऐप का नया एडिट मीडिया कैप्शन फीचर यूजर्स को संदेश भेजने के 15 मिनट के भीतर टाइपो को ठीक करने की अनुमति देता है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए यूजर्स को अपडेटेड वर्जन 23.16.72 इंस्टॉल करना होगा।

iOS यूजर्स को मिलेगी सुविधा

यह सुविधा फिलहाल केवल iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही एंड्रॉइड पर भी आने की उम्मीद है। यह जांचने के लिए कि क्या सुविधा आपके खाते के लिए पहले से ही सक्षम है या नहीं, बस एक हालिया मीडिया संदेश को टैप करके रखें जिसमें एक कैप्शन है।

इस सुविधा के साथ, अपडेट ट्रांसपेरेंट टॉप और बॉटम बार के साथ एक अपडेटेड यूआई भी लाता है। बेहतर नेविगेशन और अधिक अवतारों सहित स्टिकर के एक बड़े सेट के साथ री डिजाइन की गई स्टिकर ट्रे मिलता है।

Google के लिए मिला Wear OS

मेटा ने हाल ही में Google के Wear OS प्लेटफॉर्म पर चलने वाली स्मार्टवॉच के लिए एक समर्पित वॉट्सऐप ऐप पेश किया है। यह एप्लिकेशन यूजर्स को आसानी से मैसेज का जवाब देने और सीधे अपनी स्मार्टवॉच से वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) कॉल करने की अनुमति देता है।

विशेष रूप से, ऐप यूजर के फोन और वॉच के बीच निरंतर कनेक्शन की जरूरत को समाप्त कर देता है। टेक्स्ट और इमोजी एक्सचेंज की सुविधा के अलावा, यह यूजर्स को अपनी कलाई पर पहने जाने वाले उपकरणों का उपयोग करके पूर्वनिर्धारित रिएक्शन तुरंत भेजने और वॉइस मैसेज बनाने में भी सक्षम बनाता है।