Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1 साल के भीतर Airtel ने पूरे भारत में जोड़ डाले 50 मिलियन से भी ज्यादा यूजर, ये है बड़ी वजह

Airtel 5G User Base एयरटेल अक्टूबर 2022 में 1 मिलियन 5G यूजर से बढ़कर केवल एक वर्ष में 50 मिलियन हो गया। एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा कि उनके ग्राहकों के बीच 5जी को अपनाने से सभी अपेक्षाओं को पार कर गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने साल 2022 में 10 मिलियन 5G सब्सक्रिप्शन का आंकड़ा पार कर नया इतिहास रच दिया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 30 Sep 2023 09:31 PM (IST)
Hero Image
भारती एयरटेल ने खुलासा किया कि उनके 5G नेटवर्क के पास अब 50 मिलियन अद्वितीय ग्राहक हैं।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। केवल एक साल के भीतर, एयरटेल ने पूरे भारत में 50 मिलियन अद्वितीय 5G ग्राहकों को अपने साथ जोड़ लिया है। भारती एयरटेल ने खुलासा किया कि उनके 5G नेटवर्क के पास अब 50 मिलियन अद्वितीय ग्राहक हैं।

एयरटेल के सीटीओ, रणदीप सेखों, मील के पत्थर के बारे में बात करते समय उत्साहित थे, उन्होंने कहा कि उनके ग्राहकों के बीच 5जी को अपनाने से सभी अपेक्षाओं को पार कर गया है। एयरटेल अक्टूबर 2022 में 1 मिलियन 5G यूजर से बढ़कर केवल एक वर्ष में 50 मिलियन हो गया। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

एयरटेल के 5G को हिट बनाने का कारण क्या है?

  1. तेज स्पीड: एयरटेल का 5G अद्वितीय इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है, जो बफरिंग सर्कल को भी कवर करता है।
  2. किफायती प्लान्स: बजट से लेकर प्रीमियम तक, हर जेब के लिए कंपनी के पास एक प्लान है।
  3. मजबूत बुनियादी ढांचा: एयरटेल ने 5जी बुनियादी ढांचा तैयार करने में भारी निवेश किया है जो समय और लोड की कसौटी पर खरा उतरता है।

5G की तेज कवरेज के साथ भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड

भारत की ग्रोथ 5G टेक्नोलॉजी के तेजी से उभरते मार्केट के रूप में अहम मानी जा रही है। इस साल जून में Ericsson Mobility Report में डिजिटल इंडिया पहल के साथ 5G टेक्नोलॉजी को लेकर कुछ आंकड़े जारी किए गए। इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने साल 2022 में 10 मिलियन 5G सब्सक्रिप्शन का आंकड़ा पार कर नया इतिहास रच दिया है।

ये भी पढ़ें: Gmail पर भी ट्रांसलेट कर सकेंगे दूसरी लैंग्वेज में आए Email, बस फॉलो करने होंगे ये स्टेप

इन आंकड़ों के मुताबिक साल 2028 तक भारत में 5G के साथ मोबाइल सब्सक्रिप्शन का आंकड़ा 57 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा। माना जा रहा है कि भारत में नई टेक्नोलॉजी के साथ 699.8 मिलियन सब्सक्रिप्शन हो जाएंगे।