Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 की दीवानगी; अहमदाबाद फ्लाइट का 3700 का टिकट 18 हजार रुपये में बुक हुआ, फाइनल देखने के लिए बेताब क्रिकेट प्रेमी

India Vs Australia World Cup 2023 अहमदाबाद फ्लाइट का रेट बढ़ा फिर भी टिकट नहीं मिली। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में रविवार को होगा भारत और आस्ट्रेलिया का फाइनल मैच। ट्रेन में भी टिकट नहीं। प्रत्येक ट्रेन के स्लीपर और एसी क्लास में वेटिंग लिस्ट लंबी है। जिस तरीके से यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। उसे देखते हुए रेलवे शनिवार को विशेष ट्रेन का संचालन कर सकता है। -

By amit dixitEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 08:29 AM (IST)
Hero Image
अहमदाबाद फ्लाइट का रेट बढ़ा फिर भी टिकट नहीं मिली

जागरण संवाददाता, आगरा ये है क्रिकेट की दीवानगी। भारत और आस्ट्रेलिया टीम के बीच रविवार को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में फाइनल मैच होगा। इस मैच को देखने के लिए शौकीनों ने पहले से ही अहमदाबाद फ्लाइट की टिकट की बुकिंग करा ली जो बच गए।

टिकटों की लगातार बुकिंग के चलते टिकट के रेट में पांच गुना की बढ़ोतरी हो गई। यानी 3700 रुपये का टिकट 18 हजार रुपये में बुक हुआ। वहीं अगर ट्रेनों की बात की जाए तो आगरा से अहमदाबाद एक्सप्रेस हो या फिर अन्य ट्रेन। 

छह शहरों के लिए फ्लाइट है चालू

खेरिया एयरपोर्ट से छह शहरों की फ्लाइट चल रही है। साढ़े चार माह के बाद इंडिगो कंपनी ने 29 अक्टूबर को आगरा-अहमदाबाद फ्लाइट फिर से चालू की। 78 सीट के विमान में शुरुआत से सीट के लिए मारामारी मच गई। पिछले सप्ताह यात्रियों की संख्या में कमी आई। आठ से दस सीट खाली रहीं।

ये भी पढ़ेंः ताजमहल में विदेशी महिला द्वारा सफाई पर अखिलेश का तंज, भाजपा सरकार पर पर साधा निशाना

फाइनल के लिए सभी सीटें बुक

19 नवंबर को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में क्रिकेट विश्वकप-2023 भारत और आस्ट्रेलिया टीम के मध्य फाइनल मैच होने जा रहा है। ऐसे में 18 नवंबर को आगरा से अहमदाबाद की सभी सीट बुक हो गई हैं। इंडिगो के एक अधिकारी ने बताया कि सामान्यतौर पर अहमदाबाद की टिकट 3700 रुपये की है। आखिरी की टिकटें 18 हजार रुपये में बुक हुई हैं। 19 नवंबर की 80 फीसद टिकट बुक हो चुकी हैं जबकि 20 नवंबर को अहमदाबाद से आगरा की सभी टिकटों की बुकिंग हो चुकी है।

शुक्रवार को टिकट को लेकर इंडिगो कंपनी और एयरपोर्ट के अधिकारियों के पास कई फोन भी पहुंचे जिसमें टिकट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया। अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि 78 सीट का विमान है। टिकटों की आनलाइन बुकिंग ही हो सकती है।

उधर, आगरा से अहमदाबाद एक्सप्रेस, अजीमाबाद एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। इसमें स्लीपर और एसी श्रेणी शामिल है।