Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lockdown 3.0: थमे वक्‍त को रफ्तार दे रहींं Web series, पिटारे में शामिल हैं ये नयेे कंटेंट

अब लॉकडाउन 3.0 में भी वेबसीरीज फिर से फुल होने वाला है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स अपने पिटारे से एक के बाद एक कुछ नया कंटेंट लेकर आ रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Updated: Tue, 05 May 2020 10:07 AM (IST)
Hero Image
Lockdown 3.0: थमे वक्‍त को रफ्तार दे रहींं Web series, पिटारे में शामिल हैं ये नयेे कंटेंट

आगरा, तनु गुप्‍ता। लॉकडाउन 1 गुजरा, फिर 2 भी बीत ही गया और अब लॉकडाउन 3.0 शुरु हो चुका है। हमेशा आजादी और बेफिक्री से हवा में सैर करने वाला यूथ इन दिनों भी थमे वक्‍त को उड़ान देने में लगा हुआ है। एक तरफ ऑनलान क्‍लासेज हैं तो बचे वक्‍त को एंटरटेंट करने के लिए लॉकडान वन और टू का अनुभव। यानि वेब सीरीज के जरिये दोस्‍तों और आउटिंग की कमी को दूर करने का शगल। जी हां, कोरोना वायरस के चलते 25 मार्च से लागू हुए लॉकडाउन के दौरान यदि सबसे ज्‍यादा कहीं भीड़ जुटा दी है तो वो है ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफार्म पर। वेब सीरीज की दुनिया ने लोगों को उनके काउच पर बांध कर रख दिया है। अब लॉकडाउन 3.0 में भी ये प्‍लेटफार्म फिर से फुल होने वाला है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स अपने पिटारे से एक के बाद एक कुछ नया कंटेंट लेकर आ रहे हैं। जिनमें सबसे खास है अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा की पाताल लोक।

क्‍या कहता है यूथ

सुभाष बाजार निवासी सार्थक गुप्‍ता ने बताया कि इन दिनों वेब सीरीज में रुचि बढ़ी है। दोस्तों के साथ बाहर घूमना भी बंद है। एक महीने की मेंबरशिप ले ली है ताकि अपने पसंदीदा वेब शो देख सकें। फोन को टीवी से भी कनेक्ट कर के अपने मनपसंद शोज का आनंद लेते हैं। खंदारी निवासी आदित्‍य ने बताया कि वेब सीरीज की कहानियां छोटी होती हैंं। एक सीरीज खत्‍म होने के बाद कोई भी दूसरी सीरीज शुरू कर सकते हैं। छोटी कहानियों के कारण बोरियत न होने के साथ रुचि भी बनी रहती है। बेलनगंज के हर्ष ने बताया कि इन दिनों सारा समय घर में बिताना मुश्किल हो जाता है। स्पेशल आप्स, मेटलहुड व दिल ही तो है जैसी कई वेब सीरीज का आनंद उठा रहे हैंं। इससे घर में बोर न होने के साथ मनोरंजन हो रहा है।

बड़े स्‍टार्स वेब सीरीज से करेंगे एंटरटेन

मिसेज सीरियल किलर

नेटफ्लिक्स पर एक धमाकेदार फ़िल्म आने वाली है। मनोज बाजपेयी और जैकलीन फर्नांडिस स्टारर फ़िल्म 'मिसेज सीरियल किलर' लॉकडाउन के ख़त्म होने से पहले प्रीमियर की जाएगी। शिरीष कुंदर डायरेक्टेड यह फ़िल्म एक मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी। दर्शक मनोज बाजपेयी को एक बार फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखना चाहेंगे।

बारिश सीज़न

थ्री इडियट और मिशन मंगल जैसी फ़िल्मों में शानदार एक्टिंग करने वाले एक्टर शरमन जोशी पिछले कुछ समय से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर काफी सक्रिय हैं। वह लगातार वेब सीरीज़ में नज़र आ रहे हैं। ऐसी ही एक सीरीज़ है बारिश। जी-5 पर रिलीज़ हुई बारिश का पहला सीजन काफी पसंद किया गया था। इसके बाद अब दूसरा सीजन भी रिलीज होने को तैयार है। यह 6 मई को स्ट्रीम की जाएगी।

पाताल लोक

अनुष्का शर्मा एक्टिंग के साथ ही साथ आजकल प्रोड्यूसर का भी काम कर रही हैं। उनके प्रोडक्शन हाउस के तले वेब सीरीज़ पाताल लोक बनी है। नीरज कबि, गुल पनाग और जयदीप अहलावत जैसे स्टार्स से सजी यह सीरीज अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। रिलीज के लिए 15 मई की तारीख़ का चुनाव किया गया है।

इनका जारी है जलवा

इन सीरीज़ और फिल्मों के अलावा हाल में कुछ और नए प्रोजेक्ट ओटीटी पर रिलीज हुए हैं। यह भी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। इसमें नेटफ्लिक्स की फिल्‍म एक्सट्रैक्शन और वेब सीरीज हसमुख है। इन दोनों को इसी लॉकडाउन पीरियड में रिलीज किया गया है। अमेजन प्राइम वीडियो पर पंचायत और फोर मोर शॉट्स प्लीज़ भी इसी दौरान रिलीज की गई है। अभिनेत्री लारा दत्ता स्टारर हंड्रैड की शुरूआत कर दी गई है।

छाया रहा 10 का दम

कहने को हमसफर हैं- इस वेब सीरीज़ को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस सीरीज़ में बताया गया है कि दूसरी शादी के बाद क्या-क्या परेशानियां आती हैं और ऐसी परिस्थिति में रिश्तों में क्या असर पड़ता है?

ब्रोकन बट ब्यूटीफुल- ब्रोकन बट ब्यूटीफुल रोमांस वेब सीरीज़ है। इस वेब सीरीज़ में 2 लोगों के बीच प्यारभरे रिश्ते को बताया गया है, जो 2 व्यक्तियों के बीच कभी न खत्म होने वाले रोमांस के इर्द-गिर्द घूमती है।

पीएम मोदी की बायोपिक- आप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक भी देख सकते हैं। यह फिल्म नहीं, वेब सीरीज़ है। इसमें पीएम के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है।

स्ट्रेंजर थिंग्स- स्ट्रेंजर थिंग्स एक ऐसी सीरीज़ है, जो दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज़ में विल नाम का लड़का गुम हो जाता है। उसे ढूंढते हुए इनकी मुलाकात होती है एक ऐसी चीज से, जो बहुत भयानक होती है।

सेक्रेड गेम्स- इस वेब सीरीज़ में सैफ अली ने इस शो में एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है, जो गैंगस्टर गणेश गायतोंडे के कॉल से परेशान हो जाते हैं।

अपहरण- सीरीज़ की कहानी किडनेपिंग, मिस्ट्री व सस्पेंस के इर्द-गिर्द बुनी गई है।

द फैमिली मैन- यह वेब सीरीज़ एक मजेदार एक्शन और ड्रामे से भरपूर है जिसमें मनोज बाजपेयी ने इंटेलीजेंस ऑफिसर की भूमिका निभाई है।

घोस्ट स्टोरीज- घोस्ट स्टोरीज में हॉरर स्टोरी को रखा गया है। यदि आप हॉरर स्टोरी देखना पसंद करते हैं तो यह वेब सीरीज़ आपके लिए है।

क्रिमिनल जस्टिस- यह वेब सीरीज़ एक क्रिमिनल ड्रामा सीरीज़ है। इसमें विक्रांत मेस्सी ने एक कैब ड्राइवर की कहानी दिखाई को दर्शाया है।

लिटिल थिंग्स- इस वेब सीरीज़ में प्यार करने वाले एकसाथ मस्ती भरे अंदाज में जी रहे हैं। उनकी नोकझोंक और लड़ाइयों के बारे में दिखाया गया है।