Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: आगरा की जामा मस्जिद में शूटिंग के विरोध पर धमकी भरा ऑडियो वायरल, मामला दर्ज

आगरा की जामा मस्जिद में शूटिंग के विरोध पर धमकी भरा ऑडियो प्रसारित होने से मामला गरमा गया है। महिला अधिवक्ता ने शाही जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष पर आरोप लगाया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने भी बिना अनुमति शूटिंग पर अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। बता दें कि रमशा रिकार्ड द्वारा शूट किए गए एल्बम का वीडियो पिछले दिनों इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुआ था।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 20 Sep 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
जामा मस्जिद में शूटिंग को लेकर बवाल मचा हुआ है। जागरण

 जागरण संवाददाता, आगरा। जामा मस्जिद में शूटिंग कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले ने गुरुवार को नया मोड़ लिया। महिला अधिवक्ता ने शाही जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष का धमकी भरा आडियो प्रसारित होने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की।

उधर, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने भी बिना अनुमति के शूटिंग पर अज्ञात के विरुद्ध मंटोला थाना में तहरीर दी है। जामा मस्जिद में रमशा रिकार्ड द्वारा शूट किए गए एल्बम का वीडियो पिछले दिनों इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुआ था। एल्बम के गीत में जामा मस्जिद में फिल्माए गए दृश्य शामिल थे।

मुस्लिम समाज ने नाराजगी जताई थी। गुरुवार को अधिवक्ता इशरत जहां ने पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड से शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि शाही जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष मो. जाहिद ने वक्फ प्रबंध समिति व सचिव की अनुपस्थिति में बिना अनुमति के जामा मस्जिद में शूटिंग कराई।

इसे भी पढ़ें-दिल्ली-आगरा रेल ट्रैक चरमराया, युद्ध स्तर पर टीमें जुटीं; 42 ट्रेनों का मार्ग बदला

प्रार्थिया व मुस्लिम समाज द्वारा निंदा किए जाने के बाद मो. जाहिद का धमकी भरा आडियो प्रसारित हो रहा है। मो. जाहिद, रमशा रिकार्ड के निदेशक राशिद खान व अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

शाही जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष मो. जाहिद ने कहा कि शूटिंग के लिए कमेटी ने कोई अनुमति नहीं दी थी। शूटिंग करने वाले और वहां उपस्थित लोगों से पूछताछ करनी चाहिए। धमकी का आरोप गलत है।

इसे भी पढ़ें-सरयू की बाढ़ में बहा राष्ट्रीय राजमार्ग-31, बलिया-छपरा का संपर्क टूटा

अधीक्षण पुरातत्वविद डा. राजकुमार पटेल ने कहा कि जामा मस्जिद में बिना अनुमति के वीडियो कैमरा, स्टैंड, ट्राली वीडियो कैमरे का उपयोग कर शूटिंग करने के मामले में मंटोला थाना में तहरीर दी गई है।