Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: आगरा में भीषण गर्मी से हाल बेहाल, पर्यटक समेत तीन की मौत; नेपाली पर्यटक को आया था हार्ट अटैक

भीषण गर्मी में सोमवार को आंध्र प्रदेश के पर्यटक समेत तीन की मौत हो गई। आंध्र प्रदेश के पर्यटक की होटल में तबीयत बिगड़ी। उसने एसएन मेडिकल कालेज इमरजेंसी में दम तोड़ दिया। दो अन्य युवकों के शव ताजगंज क्षेत्र में मिले। इनमें से एक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। दोनों की मौत गर्मी से होने की आशंका जताई जा रही है।

By Yashpal Singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 18 Jun 2024 07:27 AM (IST)
Hero Image
आगरा में तीन की मौत गर्मी से होने की आशंका है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। आगरा में भीषण गर्मी का कहर देखने काे मिला। तीन लोगों की मौत गर्मी लगने से हो गई। एक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

आंध्र प्रदेश में पुरानी पुलिस लाइंस किंग होटल के पीछे गुंटूर बाजार के 43 वर्षीय पठान जहीर खान को सोमवार सुबह एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। पठान जहीर खान तीन दिन से ताजमहल के नजदीक स्थित होटल ताज हवेली में तबीयत खराब होने की वजह से अकेले रुके हुए थे। उन्हें हीट स्ट्रोक हुआ था। होटल से ही उन्हें एसएन मेडिकल कालेज भिजवाया गया था। दोपहर में पर्यटक की मृत्यु होने पर एसएन मेडिकल कालेज द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पर्यटन पुलिस एसएन मेडिकल कालेज पहुंची।

एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने बताया कि हीट स्ट्रोक की वजह से पर्यटक की तबीयत बिगड़ी थी। उनके स्वजन को सूचित कर दिया गया है। वह आगरा आ रहे हैं।

शिनाख्त नहीं हो सकी 

वहीं ताजगंज क्षेत्र में दोपहर दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि तोरा चौकी क्षेत्र में बैंक आफ इंडिया रीजनल आफिस के पास एक युवक का शव पड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची। युवक की उम्र करीब 30 साल थी। वह लोअर और टीशर्ट पहने था। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

आसपास के लाेगों ने बताया कि युवक गर्मी से गश खाकर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई।एक अन्य युवक का शव ताजगंज की एकता चौकी से महज 500 मीटर दूर पड़ा मिला। युवक बेलदारी करता था। उसकी पहचान ताजगंज के नगला तल्फी के रहने वाले रामलखन के रूप में हुई। स्वजन मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि युवक के शरीर पर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं थे। मौत की वजह गर्मी हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः UP Weather: यूपी में गर्मी के प्रचंड कहर से 119 की मौत, मौसम विभाग ने दिया मानसून पर ताजा अपडेट

ये भी पढ़ेंः UP News: लोकसभा चुनाव की जीत में डिंपल यादव ने बनाया एक और रिकॉर्ड; पति सहित पूरी पार्टी से आगे निकलीं सपा सांसद

नेपाली पर्यटक को हुआ था हृदयाघात

ताजमहल की पश्चिमी गेट पार्किंग में सोमवार को नेपाल के 75 वर्षीय पर्यटक फेकन खत्बे की रविवार को मौत हुई थी। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण हृदयाघात बताया गया है। उनके साथी सोमवार को ही पर्यटक के शव को एंबुलेंस से नेपाल ले गए। हृदयाघात की वजह हीट स्ट्रोक माना जा रहा है। नेपाली पर्यटक फेकन खत्बे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। रविवार दोपहर आगरा आने के बाद वह ताजमहल देखने भी नहीं गए थे। वह पार्किंग में खड़े टेंपो ट्रैवलर में ही बैठे रहे थे।